तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सहकारी समिति का सहायक प्रबंधक निकला करोड़ो का आसामी ,लोकायुक्त का पड़ा छापा, बेटा लिपिक और बहू सेल्समेन समिति में

सहकारी समिति  का सहायक प्रबंधक निकला करोड़ो का आसामी ,लोकायुक्त का पड़ा छापा,
बेटा लिपिकऔर बहू सेल्समेन  समिति में

सागर । लोकायुक्त पुलिस सागर  ने  सेवा सहकारी समिति के एक सहायक प्रबंधक के यहां छापा मारा। छापा में एक करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्ति मिली। अभी कार्यवाही जारी है ।आरोपी का परिवार इसी समिति में नोकरी करते है। 
         लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर यादव ने बताया कि निम्मू सेन, सहायक समिति प्रबंधक सेवा सहकारी समिति मर्यादित मेहर जिला के खिलाफ आय से अधिक की संपत्ति की शिकायत मिली थी। लोकायुक्त मुख्यालय में शिकायत पंजीबद्ध होकर जांच लोकायुक्त कार्यालय सागरसंभाग सागर में की जा रही थी। जिसमें आय से अधिक सम्पत्ति होने के प्रमाण पाए जाने परआय से अधिक सम्पत्ति का अपराध दर्ज किया गया और उसके बांदरी और मेहर स्थित आवास पर छापा मारा गया। 
सागर लोकायुक्त टीम द्वारा प्रातः पांच बजे छापा कार्यवाही की गई। कार्यवाही में नगदी, प्लाट, मकान, सोना चांदी इत्यादि मिला है।अभी तक नगदी राशि -8840/, लगभग 24 एकड़ कृषि भूमि के दस्तावेज कीमत 54,66,826/-एक प्लाट कीमत,1.15,500/-, घरेलू सामान,
2,69,000/- बादरी एवं मेहर के मकान की अनुमानित कीमत । 50,50,000/-, घर पर मिला सोना चांदी का मूल्य89,604/-,लाकर में मिला सोना चांदी का मूल्य 31,931/,बंदूक 15 बोर१०,०००/-, वाहनों में एक बुलेरो, 2 मोटर साईकिल2,50,000/-,. बैंक में जमा राशि
2,00,000/ मिली है । कुल एक करोड़ 15 लाख .71 हजार 701रुपये की चल अचल सम्पति का खुलाशा हुआ है।
       आरोपी  निम्मू सेन,सहायक समिति प्रबंधक द्वारा अपनी 32 वर्ष के शासकीय सेवाकालमें लगभग बीस लाख रूपए वेतन के रूप में प्राप्त किया गया है।अभी तक एक करोड़ से अधिक का पता चला है। आगे की जांच जारी है। जिसमें औरआय से अधिक सम्पत्ति मिलने की संभावना है। आरोपी का पुत्र इसी की समिति में लिपिकके पद पर एवं बहु सेल्समेन के पद पर पदस्थ है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive