बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पुरातत्व महत्व के स्थलों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने केंद्रीय सँस्कृति पर्यटन राज्य मंत्री से चर्चा,दिया ज्ञापन

पुरातत्व महत्व के स्थलों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने केंद्रीय सँस्कृति पर्यटन राज्य मंत्री से चर्चा,दिया ज्ञापन
सागर। सागर जिले में पुरातत्व महत्व के स्थलों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए केंद्रीय सँस्कृति पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल से भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने डॉ सुशील तिवारी और राजेंद्र सिंह मोकलपुर के नेतृत्व में  चर्चा के एक ज्ञापन भी  सौंपा। 
भाजपा नेता सुशील तिवारी ने बताया कि 
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अगुवाई में केन्द्र सरकार और संस्कृति एवम पर्यटन  मंत्रालय  देश के विभिन्न क्षेत्रों में पुरातत्व महत्व के ऐतिहासिक स्थलों के संरक्षण और उन्हें पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है । सागर जिला पुरा संपदा के मामले में समृद्ध है, यहां के कुछ स्थल पर्यटन
की दृष्टि से महत्वपूर्ण है । उन्हें भी केन्द्र सरकार पर्यटन स्थलों के रूप मेंविकसित करने का काम अपने हाथ में लेकर पुरातन विरासत को नियोजित तरीके से सहेजा एवं संवारा जाये | 
इन धरोहरो को पर्यटक स्थल की तरह विकसित करने की मांग

सागर जिले में एरण, आपचंद की गुफायें, राहतगढ.गढ़पहरा और धामोनी का किला, रहली का प्रसिद्ध सूर्य मंदिर, रानगिर स्थित देवी
मंदिर, विनायका विष्णु मंदिर, नाहरमऊ में नील सरोवर तालाब, नौरादेही, सानौधा झलापूल आदि स्थलों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाए तो बेहतरहोगा।
ये नेता रहे शामिल
ज्ञापन देने वालो में डॉ सुशील तिवारी,राजेन्द्र सिंह मोकलपुर,प्रभु दयाल पटेल,सुखदेव मिश्रा,जाहर सिंह, श्याम तिवारी,शैलेश केशरवानी, अनुराग प्यासी,बंटी शर्मा,जगन्नाथ गुरैया,ओंकार सिंह,  फ़िल्म कलाकार सूर्यांश तिवारी, और प्रदीप राजोरियाआदि थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive