तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

मन्त्री हर्ष यादव अपने विधानसभा क्षेत्र में कामकाज को लेकर नाराज,अफसरो को लगाई फटकार

    


मन्त्री हर्ष यादव अपने विधानसभा क्षेत्र में कामकाज को लेकर नाराज,अफसरो को लगाई फटकार
विधानसभा स्तरीय समीक्षा बैठक में
 सागर । प्रदेश के नवकरणीय  ऊर्जा मन्त्री हर्ष यादव अपबे विधानसभा क्षेत्र देवरी  में सरकारी व्यवस्थाओं को लेकर कई बार नाराजगी जता चुके है । मन्त्री हर्ष यादव ने आज अपने क्षेत्र की समीक्षा बैठक की । जिसमे फिर उन्होंने कुछ मामलों को लेकर अफसरो को फटकारा। 
        उन्होंने बैठक में कहा कि आम लोगों  की समस्याओं के निराकरण एवं योजनाओं का लाभ दिलाने की जितनी जिम्मेदारी शासन की है उतनी ही प्रशासन भी जबाबदेह है। संवेदनशील एवं जबाबदेह व्यवस्था के लिए सभी को परिश्रम करना होगा। पुराने ढर्रे में बदलाव लाने से ही व्यवस्था सुधरेगी । देवरी एसडीएम कार्यालय में आयोजित शुक्रवार को विधानसभा स्तरीय समीक्षा बैठक में कही।
काम मे बदलाव लाये नही तो कार्यवाही होगी
       आयोजित विभागवार समीक्षा बैठक में मंत्री  हर्ष यादव ने अधिकारियों से  कहा कि जनता से जुड़े कार्यो में लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। जो अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव नही लायेंगे उनके विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी। महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा के दौरान मंत्री श्री यादव ने आंगनबाड़ी केन्द्रों में मैन्यू अनुसार सुबह का नस्ता न दिये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने मौजूद अधिकारी को निर्देशित किया कि अधिकारी अपने सुपरविजन के समय में बदलाव करे एवं सुबह इस व्यवस्था का निरीक्षण करे। जिन आंगनबाड़ी केन्द्रों में अनियमितता हो उन पर सख्त कार्रवाई की जाये। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विभाग की समीक्षा के दौरान मंत्री श्री यादव ने क्षेत्र में योजना अंतर्गत निर्मित की गई सड़कों के बारे में  कहा कि सड़को का निर्माण मापदंडों और गुणवत्ता के अनुरूप हो।
     विद्युत विभाग की समीक्षा में मंत्री श्री यादव ने त्यौहार पर विद्युत व्यवस्था की समीक्षा करने एवं किसी भी प्रकार की कटौती न किये जाने के निर्देश दिये। नौरादेही अभ्यारण की समीक्षा में उन्होने निर्देश दिये कि टाइगर प्रोजेक्ट अंतर्गत जिन परिवारों को विभाग द्वारा विस्थापित किया जा रहा है उन्हे विस्थापन संबंधी प्रमाण पत्र दिये जाये ताकि उन्हे किसी भी प्रकार की समस्या न हो एवं उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में आसानी हो।
       नगरपालिका देवरी की समीक्षा में मंत्री श्री यादव ने कहा कि नगर में नवीन जल आवर्धन योजना की पाईप लाईन डालने के लिए सड़कों की खुदाई के बाद कार्य पूर्ण होने पर भी सड़कों की मरम्मत नही कराई गई है जिससे नागरिकों को असुविधा हो रही है ठेकेदार को निर्देशित किया जाये कि तत्काल सड़कों की मरम्मत करे।पीएम आवास में गड़बड़ी,लगी फटकार
नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास निर्माण में गड़बडि़यों की शिकायते प्राप्त होने को लेकर उन्होने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए जांच कराये जाने के निर्देश दिये। शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान उन्हाने स्कूलों में मध्यान्ह भोजन व्यवस्था में गड़बड़ी करने वाले समूहों के विरूद्ध कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश दिये। बैठक में राजस्व, जनपद, स्कूली शिक्षा, उच्च शिक्षा, कृषि, आदिम जाति सहित अन्य विभागों के कार्यो एवं योजनाओं की समीक्षा की गई। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष सुश्री आंचल आठया, एसडीएम  राजेन्द्र पटैल, एसडीओपी अजीत पटैल, तहसीलदार कुलदीप पारासर, जनपद सीईओं पूजा जैन सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
                                                                 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive