बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लोकसभा में गूंजा शताब्दी एक्सप्रेस के बीना स्टॉपेज का मुद्दा,सागर सांसद राजबहादुर ने उठाया

लोकसभा में गूंजा शताब्दी एक्सप्रेस के बीना स्टॉपेज का मुद्दा,सागर सांसद राजबहादुर ने उठाया

नई दिल्ली। लोकसभा में आज  शताब्दी एक्सप्रेस के बीना स्टॉपेज का मुद्दा सागर सांसद राजबहादुर ने उठाया। इसका समर्थन सांसद प्रभात झा और के पी यादव ने किया।
  लोकसभा में सागर सांसद राजबहादुर सिंह ने शताब्दी एक्सप्रेस(गाड़ी संख्या-12001/12002,हबीबगंज-नईदिल्ली) के बीना में स्टापेज की मांग रखी।
सांसद सिंह ने कहा किशताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ियाँ तेज चलने वाली सवारी गाड़ियों की एक श्रंखला है, जिसका परिचालन भारतीय रेल करती है जो भारत के बड़े, महत्वपूर्ण एवं व्यवसायिक शहरों को आपस में जोड़ती है. शताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन दिन के समय होता है एवं ये अपने मूलस्थान एवं गंत्व्य की यात्रा एक दिन में ही पूरी कर लेती हैं. यह यात्री ट्रेन हबीबगंज-भोपाल स्टेशन से  प्रस्थान कर सीधे 201  कि.मी. पर ललितपुर ठहराव करती है. ललितपुर से झांसी( 89 कि.मी.),ग्वालियर (98 कि.मी.), मुरैना (38 कि.मी.), धौलपुर 28 कि.मी.), आगरा (52 कि.मी.), मथुरा (54 कि.मी.) के बाद नई दिल्ली 140 किलोमीटर यात्रा कर पहुंचती है.यह यात्री ट्रेन 8 ठहराव तय कर 707 कि.मी.यात्रा तय करती है.उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के बीना जंक्शन में उक्त ट्रेन के स्टापेज की पुरजोर मांग रखी.उन्होंने बीना के व्यवसायिक महत्व पर बल देकर बुंदेली अंदाज में अपनी बात रखी.
ज्ञातव्य हो कि  भोपाल में दिनांक 16.9.2019  को आयोजित पश्चिम मध्य रेल परिक्षेत्र की बैठक में भोपाल मंडल में सांसद सिंह ने अपने क्षेत्र की रेल संबंधी समस्याओं एवं उनके निराकरण की मांग रेलवे जीएम अजय विजयवर्गीय के समक्ष  रखी थी. बैठक में सागर सांसद राजबहादुर सिंह ने क्षेत्र के यात्रियों की सुविधाओं के लिए
बीना में पूर्व से चली आ रही महत्वपूर्ण मांग हबीबगंज से नईदिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का स्टॉपेज बीना रेलवे स्टेशन पर करने की मांग रखी थी. जिसका समर्थन गुना सांसद केपी यादव एवं सांसद प्रभात झा ने भी किया था.
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive