बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राजस्व मंत्री ने घूमा सागर शहर,सीएम के आने से पहले किया कामो का निरीक्षण, अफसरो को दिये निःर्देश

राजस्व मंत्री ने घूमा सागर शहर,सीएम के आने से पहले किया कामो का निरीक्षण, अफसरो को दिये निःर्देश 
#नया बसस्टेंड बनेगा,RTO कार्यालय के पास,
पुराने कार्यालय  में बनेगी हेरिटेज होटल
# डफरिन हॉस्पिटल बनेगा गौहर महल की तरह
सागर । मुख्यमंत्री कमलनाथ के सागर में प्रस्तावित दौरे के चलते मन्त्री से लेकर प्रशासन अलर्ट है ।परिवहन एवम राजस्व मंत्री गोविन्द राजपूत आज करीब चार घण्टे सागर में घूमे। शहर में  स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और अन्य कार्यो को देखते रहे । उनके साथ अफसरो और मीडियाकर्मी साथ थे। आखिर में सागर झील को क्रूज पर देखा और जानकारी ली ।
कमलनाथ सरकार के गठन के करीब एक साल पूरे होने वाले है ।पहली दफा किसी मन्त्री ने सम्भागीय मुख्यालय का इस तरह से निरीक्षण किया और चिंता जताई।
 इन स्थानों को देखा
परिवहन और राजस्व मंत्री गोविन्द राजपूत के काफिला ने सागर की यातायात व्यवस्था के साथ सिविल लाईन चौराहा, स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर,पुराने आरटीओ कार्यालय,डफरिन अस्पताल ,तालाब,संजय ड्राईव आदि को देखा और उनके प्रोजेक्ट को समझा और जल्दी ही क्रियानयन के निःर्देश दिए।
 नया बसस्टेंड  बनेगा RTO कार्यालय के पास,पुराना आरटीओ  में बनेगा पर्यटन होटल
परिवहन मंत्री ने बताया कि शहर में स्थित बस स्टैंड अब नए आरटीओ कार्यालय के पास बनेगा। यहां करीब दस एकड़ में आधुनिक सुविधाओं के साथ नए बस स्टैंड का निर्माण होगा । इसके साथ ही पुराने RTO कार्यालय में थ्री स्टार होटल पर्यटन विभाग की बनेगी। यहां एक सुविधायुक्त वाचनालय भी रहेगा । जिसमे विश्वस्तरीय पुस्तको का संग्रह रहेगा। नए बसस्टेंड के स्थान को भी देखा।
 कंट्रोल कमांड सेंटर से दिया कमांड
परिवहन मंत्री गोविन्द राजपूत स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर में पहुचे। यहां से संचालित होने वाली गतिविधियों को देखा। परिवहन मंत्री ने यहां से यातायात व्यवस्था को कमांड भी दिया ।
अतिक्रमण से मुक्त बनेगा कटरा क्षेत्र
सागर शहर के ह्र्दयस्थल कटरा क्षेत्र  में वाहनों से लेकर दुकानों तक के अतिक्रमण पर परिवहन मंत्री की चिन्ता दिखी ।उन्होंने बताया कि यहां अतिक्रमण हटाया जाएगा। दोनो तरफ पाथ वे,फुटपाथ और फिर सड़क बनेगी। पुलिस की यातायात चौकी कंट्रोल सेंटर में तब्दील होगी । माइक से अनाउंसमेंट के  माध्यम से यातायात को   नियंत्रित किया जाएगा।
गौहर महल की तरह सजेगी पुरानी डफरिन अस्पताल
भोपाल के गौहर महल की तरह सागर की  पुरानी डफरिन अस्पताल को बनाया जाएगा। इसके हेरिटेज स्वरूप  का जीर्णोद्धार कर इसमे बुन्देलखण्ड की कला संस्कृति के प्रदर्शनियों के लिए तैयार किया जाएगा। इसका सुंदर और आकर्षक स्वरूप बनेगा।
 सागर झील का संरक्षण और संवर्धन होगा
सागर झील का क्रूज से देखने के बाद यहां अपने पुराने दिनों को याद किया। यहां पर अफसरो ने संजय ड्राईव और तालाब पर होने वाले कार्यो की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि  तालाब के चारो तरफ अंदर रिंग बनेगा।ताकि नालों की गंदगी तालाब नही जाए। तालाब जे किनारे 16 घाट और पार्कों का निर्माण  और सौन्दर्यकरण किया जाएगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive