बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शासकीय नौकरियों में खिलाडि़यों को 5 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा:ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव

शासकीय नौकरियों में खिलाडि़यों को 5 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा:ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव
सागर । प्रदेष के कुटीर एवं ग्रामोद्योग, नवीन एवं नवकरणीय उर्जा विभाग मंत्री  हर्ष यादव ने सागर जिले के केसली और देवरी में विकासखण्ड स्तरीय गुरूनानकदेवजी प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने खेल मैदान पर जाकर खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया और कबड्डी मैच का षुरू करवाया।
आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री यादव ने कहा कि राज्य सरकार खिलाडि़यों को शासकीय नौकरी में 5 प्रतिषत स्थान आरक्षण देगी। जिससे की विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्षन करने वाले खिलाडि़यों को षासकीय नौकरियां मिल सके। खिलाड़ी मेहनत करते है और अपना पसीना बहाते है। इसमें काफी समय और उर्जा खर्च होती है। कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री यादव ने कहा कि प्रदेष में खेल प्रतिभाओं को और ज्यादा अवसर उपलब्ध कराएं जाएंगे। उन्हें अच्छे खेल मैदान में इंडोर स्टेडियम, आउटडोर स्टेडियम, उन्नत खेल सामग्री और पौष्टिक भोजन की व्यवस्था की जाएगी।
 कार्यक्रम को जनपद पंचायत अध्यक्ष सुश्री आंचल आठ्या, पंचायत सामाजिक न्याय के संयुक्त संचालक श्री राजेष पटैरिया ने भी संबोधित किया।इस अवसर पर खेल युवा एवं कल्याण विभाग के अधिकारी श्री आरके कोष्टा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो, वॉलीवाल, एथलेटिक्स, कुष्ती और फुटवाल इस प्रकार कुल 6 स्पर्धाएं रखी गई है। यह प्रतियोगिता 16 वर्ष से कम आयु के बालक/बालिका के लिए आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता 4 स्तर विकासखण्ड, जिला, संभाग और राज्य स्तर पर आयोजित होगी। खण्ड स्तर पर जिन खिलाडि़यों का चयन होगा वे जिला स्तर पर इसके पष्चात संभाग स्तर पर और राज्य स्तर पर भाग लेंगे। राज्य स्तर पर विजेता टीम एवं खिलाडि़यों को प्रथम स्थान के लिए एक लाख, द्वितीय स्थान के लिए 75 हजार और तृतीय स्थान पर 50 हजार की राषि का इनाम दिया जाएगा।
इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष देवरी सुश्री आंचल आठ्या, श्री षिवराज सिंह ठाकुर, श्री राजेन्द्र जैन, श्री नारायण सिंह चंदेल, जनपद सीईओ केसली सुश्री प्रिया मरावी, जनपद सीईओ देवरी सुश्री पूजा जैन, नायब तहसीलदार देवरी श्री कुलदीप पाराषर सहित अन्य जनप्रतिनिधि, षिक्षक-षिक्षकाएं, छात्र-छात्राएं खिलाड़ी और खेल प्रेमी दर्षकगण मौजूद थे।    
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive