बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

केसली में व्यवहार न्यायालय का लोकार्पण, पूर्ण न्यायालय की स्थापना के लिए प्रयास होंगे


 केसली में व्यवहार न्यायालय का लोकार्पण, पूर्ण न्यायालय की स्थापना के लिए प्रयास होंगे
सागर । सागर जिले के केसली  में म. प्र. उच्च न्यायालय जबलपुर की न्यायाधिपति श्रीमती नंदिता दुबे के मुख्य आतिथ्य एवं प नवीकरणीय ऊर्जा  मंत्री  हर्ष यादव की अध्यक्षता में व्यवहार न्यायालय देवरी की श्रंखला न्यायालय का लोकार्पण समारोह संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश सागर  के. पी. सिंह विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। श्री भूपेन्द्र तिवारी व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-2 इस श्रंखला न्यायालय के पीठासीन अधिकारी होंगे, जो इस श्रंखला न्यायालय के पीठासीन अधिकारी की हैसियत से माह में सात दिवस के लिये कार्य करेंगे।
कार्यक्रम के दौरान न्यायाधिपति श्रीमती नंदिता दुबे ने अपने उद्बोधन में न्यायालय की स्थापना हेतु केसली के अधिवक्तागण के द्वारा किये गये प्रयासांे की सराहना की। केबिनेट मंत्री  हर्ष यादव ने भी अपने उद्बोधन में न्यायाधिपति से संपूर्ण माह के लिये पूर्ण न्यायालय की स्थापना की मांग करते हुये उपस्थित ग्रामवासियों को यह आश्वासन दिया कि पूर्ण न्यायालय की स्थापना के लिये उनके द्वारा हर स्तर पर पूर्ण सहयोग किया जावेगा।
कार्यक्रम के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री के. पी. सिंह द्वारा न्यायालय प्रारंभ होने के पूर्व स्थानीय अधिवक्ता एवं स्थानीय अधिकारीगण के सहयोग की प्रशंसा करते हुये यह बताया गया कि न्यायालय खुलने से न केवल अधिवक्तागण को सुविधा होगी, बल्कि दूर अंचल के पक्षकारों को सुविधाजनक तरीके से न्याय प्राप्त हो सकेगा और पुलिस एवं अन्य विभाग के अधिकारियों द्वारा केसली न्यायालय में पक्षकारों के प्रकरणों को और तत्परता एवं सुलभता के साथ प्रस्तुत किया जा सकेगा तथा पक्षकारों को त्वरित सुलभ न्याय प्राप्त होगा। सत्र न्यायाधीश द्वारा न्यायालय खुलने में सहयोग करने वाले सभी गणमान्य लोगों को धन्यवाद भी ज्ञापित किया गया।
कार्यक्रम प्रारंभ होने के पूर्व विधिक सेवा प्राधिकरण सागर के द्वारा विधिक सहायता शिविर का आयोजन किया गया। साथ ही लीगल एड क्लीनिक एवं मध्यस्थता का कार्यक्रम भी संचालित किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं के द्वारा निःशुल्क विधिक सहायता एवं अन्य सामान्य कानूनी प्रावधानों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां उपस्थित ग्रामवासियों को दी गई। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय आदिवासी समुदाय के द्वारा लोक नृत्य की प्रस्तुति दी गई और मुख्य अतिथि का वंदन कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के अंत में केसली तहसील के अधिवक्ता प्रसन्न बिहारी मिश्रा द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर गणमान्य नागरिक उपस्थित थे




 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive