सोमवार, 16 मार्च 2020

कोरोना वायरस: आर्मी क्षेत्र में बनेंगे आईसोलेशन वार्ड ,केन्द्रीय जेल केहथकरघा केन्द्र में बनेंगे मॉस्क

कोरोना वायरस: आर्मी क्षेत्र में बनेंगे आईसोलेशन वार्ड ,केन्द्रीय जेल केहथकरघा केन्द्र में बनेंगे मॉस्क
सागर । नोवल कोरोना वायरस के नियंत्रण व रोकथाम के मददेनजर आर्मी क्षेत्र में आईसोलेषन वार्ड बनेंगे। साथ ही केन्द्रीय जेल के हथकरघा केन्द्र से मॉस्क बनवाएं जाएंगे। उक्त निर्देष कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमण की रोकथाम/नियंत्रण हेतु कलेक्टर कक्ष में आयोजित बैठक में दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, एमआरसी एवं ढाना कैम्प के आर्मी अधिकारी, जिला पंचायत सीईओ श्री सीएस शुक्ला, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, रेल्वे स्टेषन मास्टर, नगर दण्डाधिकारी श्री पवन बारिया, जिला परिवहन अधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, बीएमसी डीन, सीएमएचओ, सिविल सर्जन, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अधिकारी, जिला षिक्षा अधिकारी, डीपीसी, उपसंचालक कृषि, पीएचई के ईई उपस्थित थे। बैठक में बताया गया कि नोवल कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानी व सतर्कता आवष्यक है।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती मैथिल नायक ने निर्देष दिए कि आर्मी क्षेत्र के महार रेजीमेंट कैम्प एवं ढाना आर्मी कैम्प में एक-एक आईसोलेषन वार्ड तैयार किए जाएं। इस संबंध में आर्मी के अधिकारियों से बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। आईसोलेषल वार्ड के लिए सभी जरूरी आवष्यक सुविधाओं उपलब्ध कराई जाएंगी। बैठक में आर्मी अधिकारियों से कहा गया कि आईसोलेषन वार्ड हेतु लगने आवष्यक सामग्री की सूची दे दें। जिससे कि सभी आवष्यक सुवाधाएं एवं सामग्री उपलब्ध कराई जा सके और आवष्यकता होने पर शीघ्र ही उक्त वार्डां का संचालन किया जा सके।
उन्होंने आर्मी क्षेत्र में स्थापित हो रहे आईसोलेषन वार्ड के साथ डाक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ को ठहरने की व्यवस्था करने के भी निर्देष दिए। उन्होंने केन्द्रीय जेल सागर में संचालित विद्या सागर हथकरघा केन्द्र के द्वारा उचित दर पर मॉस्क तैयार किए जाएं। उक्त मॉस्कों का उपयोग जिला चिकित्सालय, बीएमसी एवं आर्मी क्षेत्र में किया जाएगा।
उन्होंने स्टेषन मास्टर एवं जिला परिवहन अधिकारी को निर्देष दिए कि ट्रेनों में टिकिट कलेक्टर एवं बसों के कंडक्टरों को आवष्यक दिषा-निर्देष दें। साथ ही संदिग्ध व्यक्ति की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दें। उन्होंने आगामी समय में आने वाली नवरात्रि में लगने वाले मेलों में जागरूकता हेतु पोस्टर, बैनर एवं मेलों एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकें में जाने से बचें। उन्होंने किसी भी प्रकार के रैली, सभाओं एवं अन्य सामाजिक, धार्मिक कार्यक्रमां की अनुमति प्रदान न करने के निर्देष नगर दण्डाधिकारी को दिए। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर बैनर लगाने एवं साफ-सफाई रखने के निर्देष भी दिए और जिले में कहीं भी 20 से अधिक व्यक्ति एकत्रित न होने की अपील की।              
कोचिंग, पार्क, स्वीमिंग पुल को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देष
 कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने 31 मार्च तक जिले के समस्त कोचिंग संस्थानों, सार्वजनिक पार्क स्वीमिंग पुल और जिमों को आगामी आदेष तक के लिए बंद करने के निर्देष दिए है।     
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु 31 मार्च तक खेल गतिविधियां स्थगित

नोवल कोरोना वायरस व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव हेतु एवं सार्वजनिक स्थलों, खेल मैदानों, परिसरों में एक साथ स्थान पर खिलाड़ियों, जनता के समूहों में एकत्रित, उपस्थित होने के परिणाम स्वरूप उक्त बीमारी के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उददेष्य से जिला मुख्यालय एवं विकासखण्ड स्थित समस्त खेल परिसर में संचालित सभी खेल गतिविधियां एवं प्रषिक्षण आदि 31 मार्च तक के लिए स्थगित रहेगी।                                  

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive