शनिवार, 21 मार्च 2020

मास्क एवं सेनेटाईजर की कालाबाजारी करनेवालों,प्रशासन की कार्यवाही'एक मेडीकल सील

मास्क एवं सेनेटाईजर की कालाबाजारी करनेवालों,प्रशासन की कार्यवाही'एक मेडीकल सील
सागर। नोवल कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु सागर की मेडीकल दुकानों पर मास्क एवं सेनेटाईजर की कालाबाजारी करने की षिकायतें प्रषासन को मिल रही थी। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक के निर्देष पर सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वारिया, उपायुक्त डा. प्रणय कमल खरे, ड्रग अधीक्षक श्री कूजूर, खाद्य निरीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव ने सीएसपी श्री मनभरण प्रजापति के नेतृत्व में शनिवार को तीनवत्ती, कटरा, जिला चिकित्सालय एवं मेडीकल कॉलेज के सामने संचालित मेडीकल दुकानां पर निरीक्षण किया गया।
      उक्त दल ने कटरा बाजार स्थित ऋषभ जैन की मेडीकल स्टोर आर मेडीकल पर निरीक्षण किया तो श्री जैन ने बताया कि उनकी दुकान पर मास्क नही हैं किन्तु जांच करने पर सौकड़ों की संख्या में मास्क उपलब्ध पाये गए। जिस पर कार्यवाही करते हुय तत्काल प्रभार से दुकान को सील करते हुए कार्यवाही प्रारंभ कर दी। निरीक्षण में कोतवाली टीआई श्री प्रषांत मिश्रा, सुनील वर्मा, सुश्री चारू जैन, श्री राय उपस्थित थे।
 सागर में नही हैं कोई नोवल कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज ,अफवाहों से बचे-कलेक्टर श्रीमती मैथिल

सागर । सागर में शनिवार तक कोई भी व्यक्ति नोवल कोरोना वायरस से पीड़ित कोई भी व्यक्ति नहीं है। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने जिलेवासियों से अपील की है कि कोई भी कोरी अफवाहों से बचे एवं अफवाहों को सोषल मीडिया पर शेयर भी न करें। श्रीमती मैथिल ने जिलेवासियों से अपील की है कि परिवार का कोई भी सदस्य यदि बाहर है तो उसको वहीं सुरक्षित रहने की सलाह दें और यदि कोई भी सदस्य बाहर से आता है तो उसकी सूचना कंट्रोल रूम के फोन नंबर 07582-264390 एवं 9907056496 पर संपर्क कर सूचना के साथ जानकारी प्राप्त कर सकते है।                               
श्री अहिरवार नोडल अधिकारी नियुक्त

सागर । कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने वर्तमान में कोरोना संक्रमण वायरस फैलने की सूचनाओं को दृष्टिगत रखते हुये कोरोना वायरस के संकमण को रोकने एवं उसके प्रभारी नियंत्रण हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने हेतु श्री आर.पी. अहिरवार आयुक्त नगर निगम सागर को जिला सागर हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है । इसके साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला सागर एवं उनकी टीम इस कार्य में श्री अहिरवार को आवश्यक सहयोग प्रदान करेंगे।
               
शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय एवं विद्यालयों का ,शिक्षकीय एवं गैर शिक्षकीय स्टाफ 31 मार्च तक प्रतिबंधित रहेगा


सागर लोक स्वास्थ्य एवं लोक हित में कोरोना वायरस के नियत्रंण एवं बचाव हेतु कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने जिला सागर अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय एवं विद्यालयों में दिनांक 31 मार्च 2020 तक समस्त शिक्षकीय एवं गैर शिक्षकीय स्टाफ महाविद्यालय एवं विद्यालयों में नहीं आयेंगे । निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये ।  
यात्रियों के अलावा अन्य व्यक्ति एकत्रित न हो स्टेषनों पर
सागर ।  थाना प्रभारी आर.पी. एफ एवं जी . आर . पी . एफ रेल्वे स्टेशन सागर एवं थाना प्रभारी आर.पी.एफ, एवं जी. आर. पी.एफ रेल्वे स्टेशन बीना जंक्शन जिला - सागर को कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने निर्देष दिये है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण वायरस फैलने की सूचनाओं के दृष्टिगत रखते हुये कोरोना वायरस के संकमण को रोकने एवं उसके प्रभावी नियंत्रण हेतु सुनिश्चित किया जावे कि रेल्वे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ एकत्रित न हो, इस हेतु फालतू घूमने वाले व्यक्तियों की स्टेशन पर चेकिंग की जाये। जिससे यात्रियों के अलावा अन्य व्यक्ति एकत्रित न हो तथा बीमारी के संक्रमण फैलने से बचा जा सके ।                     पेट्रोल एवं डीजल लेते समय एक-एक मीटर की दूरी बनायें-कलेक्टर
सागर । कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने जिले के समस्त पेट्रोल पम्प संचालकों को निर्देष दिये है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु पेट्रोल पम्प में डीजल एवं पैट्रोल वितरित करते समय 1 - 1 मीटर की दूरी रखी जाये। सभी संलग्न कर्मचारी अनिवार्य रूप से मास्क लगायें तथा साफ - सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखा जाये ।       
छात्रावास एवं आश्रिम शालाएं में आगामी आदेष तक बंद
सागर। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने वर्तमान में कोरोना संक्रमण वायरस फैलने की सूचनाओं को दृष्टिगत रखते हुये कोरोना वायरस के संकमण को रोकने हेतु जिले के जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग को निर्देष दिये है कि जिले में चल रहे विभाग के सभी छात्रावास एवं आश्रिम शालाएं में आगामी आदेष तक अवकाष जारी रहेगा।                      

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive