बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण में धर्मगुरूओं का भी मिलेगा सहयोग

कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण में धर्मगुरूओं का भी मिलेगा सहयोग
सागर। विभिन्न धर्मों के धर्म गुरूओं के साथ कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर और एसपी की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें धर्मगुरूओं से अनुरोध किया गया कि वे अपने अनुयाइयों को कोरोना के नियंत्रण/रोकथाम के लिए शासन प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों में सहयोग के लिए प्रेरित करें। बैठक में मौजूद सभी धर्मगुरूओं की ओर से आश्वस्त किया गया कि कोरोना के विरूध लड़ाई में उनका पूरा सहयोग रहेगा। यह बीमारी पूरी मानवता के लिए समस्या है, इसलिए सभी का सहयोग इसमें जरूरी है।
बैठक में सागर संभाग के कमिश्नर  अजय सिंह गंगवार ने कहा कि नोवल कोरोना वाइरस (कोविड-19) के संक्रमण से रोकथाम/नियंत्रण के लिए शासन, प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे मनोयोग से प्रयास किया जा रहा है। कोरोना ऐसी घातक महामारी है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लाॅकडाउन किया गया है। लाॅकडाउन के दौरान सभी लोगों को घरों में रहना है एवं एक स्थान पर एकत्र होने की मनाही है। उन्होनें धर्मगुरूओं से अनुरोध किया कि आप अपने प्रभाव का उपयोग लोगों को शासन प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कराने में करें।
पढ़े : कोरोना आपदा में आपात स्थिति से निपटने सागर जिला प्रशासन अलर्ट,व्यापक तैयारियां, कोरोना पाजिटिव मिलने पर निपटने की तैयारियों को बताया कलेक्टर-एसपी ने

बैठक में आईजी सागर  अनिल शर्मा ने कहा कि कोरोना ऐसी बीमारी है जो लोगों के बीच बिना किसी प्रकार का भेदभाव किये फैलती है। यह सभी को बीमार करती है। उन्होंने धर्मगुरूओं से कहा कि अपने सामाजिक प्रभाव का प्रयोग कोरोना रोकथाम/नियंत्रण के लिए करें।
बैठक में कलेक्टर श्रीमति प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रभावी रूप से कार्यवाही जारी है। इसमें आम लोगों का सहयोग भी उतना ही आवश्यक है। उन्होनें कहा कि धर्मगुरू शासन प्रशासन के दिशानिर्देशों को पालन कराने में सहयोग करें। बैठक को पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर विभिन्न धर्मों हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाइ, जैन, सिंधीसमाज आदि धर्मो के धर्मगुरू तथा नगरनिगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, नगर दण्डाधिकारी श्री पवन वारिया उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive