तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सेनेटाईजर की सागर संभाग में मांग के अनुसार पूर्ति जारी, निजी हॉस्पिटल/ मैरिज गार्डन भी अधिग्रहित,रेपिड रिस्पांस टीम की बैठक

सेनेटाईजर की सागर संभाग में मांग के अनुसार पूर्ति जारी, निजी हॉस्पिटल/ मैरिज गार्डन भी अधिग्रहित,रेपिड रिस्पांस टीम की बैठक
सागर । कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिये म.प्र. शासन ने सेनेटाईजर निर्माण हेतु निर्देष दिये गए थे। आबकारी आयुक्त द्वारा मध्यप्रदेष के 10 डिस्टलरी को निर्माण के लिये नियुक्त किया गया है। सहायक आबकारी आयुक्त श्रीमती वंदना पाण्डे ने बताया कि कमिष्नर   अजय सिंह गंगवार के दिषानुसार सागर संभाग स्थित 3 डिस्टलरियों के माध्यम से सेनेटाईजर का निर्माण किया जा रहा है। इनमें डीसीआर डिस्टलरी, जैनपिंग डिस्टलरी और सोम डिस्टलरी द्वारा सेनेटाईजर का निर्माण किया जा रहा है और संभाग के जिलों में मांग अनुसार आपूर्ति की जा रही है।
रैपिड रिस्पॉस टीम अपनी सुरक्षा के साथ कार्य करे, बैठक संपन्न
सागर । कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक के द्वारा शनिवार को आयोजित स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में बैठक में रैपिड रिस्पांस टीम के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिए । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इक्षित गढ़पाले . निगमायुक्त श्री आर पी अहिरवार , बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल . सीएमएचओ डॉ एम एस सागर स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत रेपिड रिस्पांस टीम के नोडल अधिकारी श्री रत्नेश भदौरिया सहित स्वास्थ्य अमला मौजूद था ।

पढ़े : लॉक डाऊन:सागर में पुलिस कर्मियों का ड्यूटी पाईंट पर ही मनाया जन्मदिन,  एसपी सहित कई अधिकारीयो ने बढाया  हौसला

कलेक्टर श्रीमति मैथिल ने बताया कि जिले में बनाई गई 19 रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा जिले से आ रही सूचना पर तत्काल प्रभाव से ऐक्शन लेकर उनकी जांच की जा रही है एवं आवश्यकता पड़ने पर होम क्यारंटाइन किया जा रहा है । इसके अतिरिक्त यदि और आवश्यकता पड़ती है, तो उनको टीची अस्पताल में भर्ती कराया जाता है साथ ही टीम के सदस्य स्वयं एवं वाहन चालक को वायरस से बचने की संपूर्ण प्रबंध कर भ्रमण पर जाएं । उन्होंने टीम को निर्देश दिए कि सभी सदस्य पीड़ित के यहां पहुच कर उक्त व्यक्ति को पूर्ण रूप से स्पष्ट करें कि उनको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी । रैपिड रिस्पांस टीम को डॉक्टर तलहा शाद ने पीपीटी के माध्यम से आईसीएमआर एवं मध्य प्रदेश शासन द्वारा उपलब्ध कराई गई गाइडलाइन को विस्तार से बताया ।  
विभिन्न अस्पताले एवं मैरिज गार्डन अधिकृत
 सागर ।  कोरोना वायरस की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज में व्यापक तैयारियां की जा रही है। उक्त कार्य में संलग्न डा. एवं सहायक स्टॉफ आदि के रूकने, रात्रि विश्राम करने के लिये समुचित प्रबंध किया जा आवष्यक है। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने मध्यप्रदेष डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट में निहत प्रावधानो के तहत निजी संस्थानों को तत्काल प्रभाव से मैनपावर तथा संसाधनों सहित अधिग्रहित किये जाने के आदेष जारी दिये है।  
 श्रीमती मैथिल ने  ग्रीन वैली गार्डन तिली, वर्धमान अस्पताल, सागर आर्ट केयर सेंटर, षिवसागर अस्पताल, सिद्वी विनायक अस्तपाल, रामाश्रम सतसंग भवन, सिटी मैरिज गार्डन एवं मलैया मैरिज गार्डन के संचालक अधिष्ठाता बीएमसी के मांग पत्र प्राप्त होने पर अपना संथान/अस्पताल तत्काल उपलब्ध कराना सुनिष्चित करेंगे। 
                            
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive