अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

मंगलवार, 31 मार्च 2020

विधायक शैलेन्द्र जैन ने जिला चिकित्सालय एवं बुन्देलखण्ड मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण किया

विधायक शैलेन्द्र जैन ने जिला चिकित्सालय एवं बुन्देलखण्ड मेडिकल काॅलेज का निरीक्षण किया
सागर।सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने जिला चिकित्सालय एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि कोरोना बीमारी के तहत बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। इसके कारण सभी सामान्य मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती कर दिए गए हैं। अतः जिला चिकित्सालय पर मरीजों का लोड अत्यधिक आ गया है, इस संबंध में उन्होंने डॉक्टर अमिताभ जैन, सिविल सर्जन डॉक्टर तोमर एवं डॉक्टर डीके गोस्वामी के साथ बैठक कर वहां के कार्यों की समीक्षा की एवं उनकी कमियों को जाना तथा उन्हें तत्काल निराकरण करने का प्रयास किया। विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि, अस्पताल में यदि कोई और भी कमी आपको महसूस होती है तो मुझे तत्काल अवगत कराएं निराकरण करने का प्रयास करूंगा। 

पढ़े: ग्राम पूजन पुण्य दल ने 100 परिवारों के बांटा एक सप्ताह का राशन,मूक पशुओं को चारा भी

जिला चिकित्सालय के नर्सिंग स्टाफ द्वारा ओपीडी फ्लू में कार्यरत स्टाफ के लिए द 95 मास्क की मांग की गई, जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति देते हुए अपनी ओर से उपलब्ध कराने की सहमति दी। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों के भोजन एवं उनके परिजनों के भोजन की चिंता करते हुए कहा कि, अस्पताल के मरीजों को तो आपके यहां भोजन उपलब्ध हो जाएगा परंतु उनके परिजन जो सागर से बाहर के हैं। उन्हें भोजन की समुचित उपलब्धता होनी चाहिए। इस हेतु अस्पताल बिल्डिंग में कार्यरत रोटरी आहर केंद्र में मरीजों के परिजनों को भोजन की व्यवस्था होनी चाहिए कोई भी मरीज के परिजन भूखा ना रहे। उन्होंने पैथोलॉजी जांच के लिए लगी भीड़ से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की और 1 मीटर की दूरी पर खड़े रहने का आग्रह किया। अस्पताल प्रशासन को भी इस संबंध में ताकीद किया इसके पश्चात उन्होंने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ डीएस पटेल अधीक्षक डीके पिप्पल एवं समस्त विभागाध्यक्षों की उपस्थिति में कॉलेज की संपूर्ण तैयारियों का जायजा लिया और उनकी कमियों के बारे में जाना और उनसे कहा कि आप अपनी कमियों से संबंधित एक पत्र शासन को लिखें और एक उसकी एक प्रति मुझे तत्काल अवगत कराएं ताकि मैं अविलंब इन कमियों को पूर्ण करा सकूं और अपने स्तर पर उनसे संपर्क कर कमियों का निराकरण कर सकूॅ। 

पढ़े : कमिश्नर ने लिया कोरोना आपदा नियंत्रण का जायजा,मानसिक विक्षिप्तों की व्यवस्था के निःर्देश

पिताजी की सातवीं पुण्यतिथि पर मजदूरों को भोजन फल ,मास्क एवं ग्लव्स उपलब्ध कराए
सागर।सागर विधायक शैलेंद्र जैन जी ने अपने पूज्य पिताजी स्वर्गीय श्री मोतीलाल जैन दाऊजी की पुण्यतिथि के अवसर पर शहर में कार्यरत मजदूर वर्ग जो कार्य बंद होने के बाद यही फंस गए हैं। उन्हें अपनी ओर से भोजन एवं फल उपलब्ध कराएं तथा उन सभी को कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क एवं हाथों के ग्लव्स  उपलब्ध कराएं। उन्हें वर्तमान परिस्थितियों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए और उन्हें इस बीमारी की बारीकियों से समझाया कि किस प्रकार वे अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा कर सकते हैं और उनसे आग्रह किया कि जब तक लॉक डाउन है आपके रहने और खाने की व्यवस्था करा दी जाएगी। कृपया आप अपने स्थान पर सुरक्षित रहें अन्यत्र कहीं विस्थापित ना हो और उन्होंने कंसलटेंट एजेंसी को निर्देशित किया कि उनके खाने-पीने पीने की व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहना चाहिए। इन्हें तत्काल सारी सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाए। इस अवसर पर जीवनलाल जैन, सुखनंदन जैन, पूर्व विधायक सुनील जैन, आनंद जैन, मनोज जैन, अविनाश जैन उपस्थित रहे।
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम★94244 37885

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive