तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

BPL कार्ड धारी बीमार महिला महिला ने दिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए 5551 रुपये और मास्क बनाने कपड़ा

BPL कार्ड धारी बीमार महिला महिला ने दिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए 5551 रुपये और  मास्क बनाने कपड़ा

# राजगढ़ की इस महिला ने अपनी बचत की जमा पूंजी को पुलिस को सौपा ,कहा इसे प्रधानमंत्री राहत कोष में पहुचा दे

@ गोविन्द सोनी,राजगढ़

राजगढ़। कोरोना आपदा में मदद करने वालो की प्रेरक कहानियां सामने आ रही है । के राजगढ़ में कोरोना से जंग जितने के लिए एक गरीब 63 वर्षीय बीमार महिला ने अपनी जमा पूंजी 5551 रुपये प्रधानमंत्री राहत में जमा करने के लिए थाना प्रभारी को घर बुलाकर सौप दिए । 
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से इस संकट में आर्थिक मदद की अपील की है. इसी को लेकर मध्यप्रदेश राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में 63 वर्षीय लकवे से पीड़ित बुजुर्ग महिला सुशीला बाई साहू ने कोरोना पीड़ित लोगों की सहायता के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 5551  रुपए एवं पुलिसकर्मियों के मास्क बनाने के लिए कपड़ा दान दिया । इस बुजुर्ग,बीमार महिला के परिवार का बीपीएल राशन कार्ड  है और इस समय सरकार इन परिवारों की मदद कर रही है,ऐसे में इस  बुजुर्ग महिला ने अपने लिए जो पाई पाई जोड़ कर राशि इकट्ठे की थी उस राशि को प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दे दिया।  यह बुजुर्ग महिला आज सभी के लिए एक मिसाल बन गई है । कोरोना से लड़ने के लिए देशभर में लोग दान कर रहे हैं, प्रधानमंत्री राहत कोष में राशि भेज रहे हैं लेकिन एक बीपीएल धारी लकवे से पीड़ित बुजुर्ग महिला द्वारा दी गई राशि इन सबसे बढ़कर है। 

पढ़े : लॉक डाऊन:सागर में पुलिस कर्मियों का ड्यूटी पाईंट पर ही मनाया जन्मदिन,  एसपी सहित कई अधिकारीयो ने बढाया  हौसला
घर बुलाया थाना प्रभारी को दी राशि
राजगढ़ जिले के खिलचीपुर तहसील में तोपखाना गेट के समीप रहने वाली, 63 वर्षीय लकवे से पीड़ित बुजुर्ग महिला सुशीलाबाई साहू ने अपने बेटे को भेज कर खिलचीपुर थाना प्रभारी वीरेंद्र धाकड़ को अपने घर बुलाया और उन्हें प्रधानमंत्री राहत कोष में ₹5551 रूपये और  कोरोना से  जंग लड़कर आम नागरिकों को सुरक्षित रखने वाली पुलिस के लिए मास्क बनाने के लिए कपड़ा भी दान दिया।  वृद्ध सुशीलाबाई लकवे से पीड़ित होने के कारण  बोलने में असमर्थ है और सपोर्ट स्टैंड  के सहारे के साथ  चलने को मजबूर  है , ऐसे में भी देश के प्रति उनका जज्बा देखिए, उनके जज्बे को आज हर कोई सलाम कर रहा है । गरीब होने के बाद भी अपने जीवन भर की जमा पूंजी उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए  सरकार को दे दी
---------------------------
94244 37885
------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive