अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 29 मार्च 2020

सायरन बजा हाथ धोने का, कलेक्टर ने की शुरुआत,सागर में हर तीन घण्टे में बजेगा

सायरन बजा हाथ धोने का, कलेक्टर ने की शुरुआत,सागर में हर तीन घण्टे में बजेगा
सागर। कोरोना वायरस से निपटने का हैंड वाश और साफ सफाई का संदेश देने के लिए  प्रशासन एक नई  शुरूआत की है ।कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से जिला वासियों को प्रत्येक 3 घंटे में सायरन बजाकर जागरूक करेगा।हर तीन घण्टे में सायरन बजेगा और लोग हाथ सफाया करेंगे और घरों में दरवाजे के हेडिल नल  आदि की साफ करेंगे। आज सिविल  लाइन चौराहा पर आज प्रातः 9:00 बजे से हाथ धुलाई एवं सायरन बजाने का कार्यक्रम प्रारंभ किया गया ।कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक एसपी  अमित सांघी  , नगर निगम कमिश्नर आरपी अहिरवार सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया सहित निगम का एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

पढ़े:ट्रकों से वापिस सागर लौटे लोहगड़िया जाति के 60 लोग, प्रशासन ने परीक्षण कर  स्टेडियम में सुरक्षित किया

हाथ धुलाई कार्यक्रम में पेट्रोल पंप  के कर्मचारी पुलिस अधिकारी कर्मचारी नगर निगम का अमला एवं अधिकारियों ने हाथ धोकर शहर वासियों को संदेश दिया।सायरन बजते ही लोगो ने घरों में भी इसका पालन किया। प्रशासन ने मोबाइल पर भी सायरन भेजा है बजाने के लिए।सायरन बजाने एवं हाथ धुलाई का कार्यक्रम प्रति 3 घंटे में आयोजित किया जाएगा।  समस्त लोगों से कलेक्टर  ने अपील की है कि वह सायरन बजते  ही अपने घरों में हाथ धोने एवं जरूरी सामान जैसे दरवाजे के हैंडल नल के हैंडल आदि को सेनेटाईज करें। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम से जुड़े ,विश्वसनीय खबरों के लिए

ऐसे चलेगा हाथ धोने का अभियान
कलेक्टर  प्रीति मैथिल नायक एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने जिले वासियों से अपील की है कि प्रातः 9:00 बजे,  12:00 बजे, 3:00 बजे,  शाम  6:00 बजे और रात 9:00 बजे पुलिस एवं प्रशासन के वाहनों से पूरे जिले में सायरन बजाकर जागरूक करेंगे।एवं स्पीकर की मदद से अपील करें कि आप लोगों को प्रत्येक 3 घंटे में अपने हाथों को सेनीटाइज करने के साथ घरों के दरवाजों के हैंडल, एल ड्राफ्ट,  नल के हैंडल,  गाड़ी के हैंडल,  स्टेरिंग एवं लगातार उपयोग कर रहे वस्तुओं को सैनिटाइज करें। उन्होंने समस्त दुकानदारों को निर्देश दिए हैं कि वे दुकान के काउंटर,  तराजू, बाट को भी सैनिटाइज करें। उन्होंने अपील की है कि समस्त नागरिक अपने-अपने घरों के बाहर पानी की बाल्टी,  साबुन रखें। घर के बाहर निकला हर आदमी हाथ धोकर ही घर में प्रवेश करें।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive