अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

सोमवार, 30 मार्च 2020

विधुत वितरण कम्पनी ने लॉक डाऊन के चलते लिए कई निर्णय,वही पूर्वी क्षेत्र कम्पनी के कर्मचारियों ने दिया एक करोड़ 80 लाख आपदा से निपटने

विधुत वितरण कम्पनी ने लॉक डाऊन के चलते लिए कई निर्णय,वही पूर्वी क्षेत्र कम्पनी के कर्मचारियों ने दिया एक करोड़ 80 लाख आपदा से निपटने
जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के कारण प्रदेश मे  सभी जिलों में लॉक डाउन किया गया है, जिसके कारण विद्युत वितरण कंपनी की मीटर रीडिंग, बिल वितरण एवं बिल भुगतान सेवाएँ प्रभावित हुई है। इस कारण से उपभोक्ताओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए निम्न निर्णय लिये गये है।
1. लॉक डाउन के दौरान जिन निम्न दाब उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग निर्धारित दिनांक तक नहीं हो पायेगी, उनके देयक प्रावधिक आधार पर पूर्व माह की रीडिंग के आधार पर बनाये जायेंगे। अगले माह की रीडिंग प्राप्त होने पर प्रावधिक रूप से भुगतान की गई राशि का स्वतः समायोजन हो जायेगा।
2. लॉक डाउन की स्थिति मे विद्युत देयकों का वितरण नही हो सकेगा अत: उपभोक्ता अपने देयक कंपनी की वेब साइट (portal.mpcz.in) से डाउनलोड कर सकते है। उपभोक्ता जिन्होनें अपने मोबाइल नंबर दर्ज किये हुए है, उन्हे देयक की जानकारी मोबाइल नम्बर पर भी प्रेषित की जायेगी।
3. उपभोक्ता, अपने देयकों का भुगतान, कंपनी की वेबसाइट से या उपाय ( UPAY) मोबाइल एप से online, या mponline के कियोस्क अथवा वेबसाइट से कर सकते है। 
4. उपभोक्ताओं को लॉक डाउन की स्थिति मे भी विद्युत का सतत प्रदाय जारी रखने के समस्त प्रयास किये जा रहे है। विषम परिस्थितियों मे समस्त उपभोक्ताओं से आनलाइन भुगतान करने के साथ ही सहयोग अपेक्षित है।

पढ़े:यूपी के एक गांव का नाम है 'कोरौना', -'लोग मजाक में पूछते हैं तुम जिंदा कैसे हो?'

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए
*पूर्व क्षेत्र कंपनी के बिजली कर्मियों ने दिए 1 करोड 80 लाख रूपए*
जबलपुर ।कोरोना वायरस संकट के समाधान में सहयोग के लिए म.प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा एक दिन का वेतन दिया गया है । कंपनी के एम.डी. श्री किरण गोपाल ने बताया कि कंपनी क्षेत्र के लगभग 8 हजार 224 नियमित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के एक दिन के वेतन की राशि रू. 01 करोड 80 लाख 98 हजार 995 मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजी जा रही हैं । श्री किरण गोपाल ने बिजली उपभोक्ताओं से भी अपील की है कि वे विषम परिस्थितियों में भी कार्य कर रहे लाइन कर्मियों तथा अन्य अधिकारियों को सहयोग प्रदान करते रहें ताकि इस संक्रमणकाल में कंपनी द्वारा बिजली आपूर्ति बरकरार रखी जा सके ।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive