जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 28 जून 2020

बीएमसी में नही होगी डॉक्टर्स की हड़ताल ,कमिश्नर-कलेक्टर ने की चर्चा

बीएमसी में नही होगी डॉक्टर्स की  हड़ताल ,कमिश्नर-कलेक्टर ने की चर्चा 

सागर। बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर में डॉक्टर्स सोमवार से हड़ताल पर नही जाएंगे। आज कमिश्नर जे के जैन और कलेक्टर दीपक सिंह ,बीएमसी प्रबन्धन और डॉक्टर्स की बैठक हुई। जिसमें डॉक्टर्स ने अपना फैसला वापिस ले लिया। 
 मेडिकल टीचर एसोसिएशन बीएमसी सागर के प्रोफेसर डॉ. सर्वेश जैन और सचिव एसोसिएट प्रोफेसर डॉ राघवेंद्र चौबे ने इसकी जानकारी दी। जिसके अनुसार बीएमसी के चिकित्सकों पर लगातार हो रही एकतरफा कार्रवाई एवं हाल ही में  अधिष्ठाता एवं अन्य के वेतन रोके जाने के विरोध स्वरूप बीएमसी के सभी चिकित्सक लामबंद हो गए थे एवं प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई वापस ना लेने की स्थिति में सभी ने सोमवार से सामूहिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। 

पढ़े : सागर  के बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में लापरवाही,
मुख्यमंत्री ने दिए दोषी डाक्टरो के खिलाफ  सख्त कार्यवाही के निर्देश

जिसके परिणाम स्वरूप संभाग कमिश्नर आज रविवार को सुबह सभी नाराज चिकित्सकों से मिलने बीएमसी पहुंचे। उन्होंने बीएमसी के कॉन्फ्रेंस रूम में सौहार्द पूर्ण वातावरण में सभी चिकित्सकों के सामने अपने विचार रखे एवं चिकित्सकों पर की गई कार्रवाई पर अपना  पक्ष रखा साथ ही भरोसा दिलाया कि किसी का अहित नहीं होगा जो भी कार्रवाई है नियमानुसार ही होगी सभी को अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जाएगा बीएमसी के सभी चिकित्सकों  ओर से अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा ने संभागायुक्त को भरोसा दिलाया कि हम सभी चिकित्सक इस महामारी में पूरे सेवा भाव के साथ कार्य करेंगे.

पढ़े :सागर:  किल कोरोना अभियान के सर्वे हेतु प्रशिक्षण, गैरहाजिर सीएमओ को नोटिस

संभाग आयुक्त के आश्वासन के पश्चात मेडिकल टीचर एसोसिएशन मै सहमति बनाई गई है की कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए एवं प्रशासन का सहयोगात्मक रवैया देखते हुए एवं इस आशा के साथ  कि प्रशासन द्वारा चिकित्सकों पर अनावश्यक दबाव  नहीं बनाया जाएगा । सामूहिक हड़ताल पर जाने के फैसले को वापस लिया गया। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive