SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 10 जून 2020

कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग विभाग ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा,मजदूरो की मदद को लेकर

कांग्रेस  के पिछड़ा वर्ग विभाग ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा,मजदूरो की मदद को लेकर


सागर । जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग द्वारा  कोरोना  महामारी में शहीद हुए सभी कोराना योद्धाओं अधिकारी कर्मचारी स्वास्थ्य कर्मी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मजदूरो के लिए आर्थिक मदद की मांग की है। 

 कोरोना महामारी से फंसे मजदूर असहाय जो एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश तक पैदल अपने गंतव्य तक भूखे प्यासे नंगे पैर अपने मुकाम तक पहुंचे और इनको  कई प्रकार की परेशानियों का सामना किया।काफी परेशानियों का सामना करते हुए अभी अपने मुकाम तक नहीं पहुंचे हैं परंतु सरकार द्वारा हम लोगों की सुनवाई तक नहीं हो रही है ।पिछड़ा वर्ग कांग्रेस ने यही सब परेशानियों को देखते हुए अपनी निम्न मांगे सरकार के समक्ष रखी हैं जो इस प्रकार है।हमारे जो मजदूर साथी शहीद हुए हैं उनके परिवार को 20लाख  रुपए की नगद मदद की जाए या उनके परिवार के खाते में ट्रांसफर की जाए।  जिन गरीब मजदूर साथियों का लॉक डाउन के चलते रोजगार खत्म हो गया है उनको रोजगार की व्यवस्था करें और व्यवस्था होने तक 10000 प्रतिमाह दिया जाए। मजदूर साथी जो अभी भी बाहर फंसे हुए हैं उनको फ्री में उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाए ।मनरेगा में 100 दिन के स्थान पर 200 दिन कि रोजगार की व्यवस्था की जाए। किसानों का कर्ज माफ किया जाए किसानों के साथ हो रहे अन्याय को तुरंत बंद किया जाए, स्कूलों की 3 माह की फीस माफ की जाए। 

सागर: सर्दी-बुखार की जानकारी छिपाई ,डॉक्टर का क्लिनिक सील, मामला दर्ज, मरीज को निकला कोरोना पाजिटिव

जब करोना का आंकड़ा 700 था तब लक डाउन किया और अब लगभग तीन लाख के पास खड़ा हो रहा है तब लाकडाउन खत्म किया जा रहा है जो समझ के परे है करो ना जैसी महामारी को खत्म करने की लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं करोना जांच केंद्र जगह-जगह पर खुले जाएं किट ज्यादा से ज्यादा उपलब्ध कराई जाए आशा और विश्वास है कि मारे गए हमारे सभी मजदूर साथियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिवार जिनका रोजगार खत्म हो गया है परेशान जनता तथा किसान के दुख को खत्म करने की दिशा में उपयुक्त मांग को पूरी करें।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रुप से जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग कांग्रेश शरद राजा सेन, प्रदेश कांग्रेस सेवादल विजय साहू ,पिछड़ा वर्ग प्रदेश सचिव घनश्याम पटेल प्रदेश सचिव पिछड़ा वर्ग कांग्रेश बलराम साहू ,जिला उपाध्यक्ष कल्लू पटेल पंकज सैनी जिला उपाध्यक्ष शिवराज लड़िया ,आशीष सेन ,मानसिंह ,आकाश साहू अजय रजक, जित्तू आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive