रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

मंगलवार, 9 जून 2020

होमगार्ड के जवानों को मिलेगा नियमित मानदेय ,6 महीने की सेवा अवधि बढाई: गृहमन्त्री नरोत्तम मिश्रा

होमगार्ड के जवानों को  मिलेगा नियमित मानदेय  ,6 महीने की सेवा अवधि बढाई:
गृहमन्त्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल।  गृहमन्त्री लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में होमगार्ड के जवानों ने सराहनीय कार्य किया है। उनके कार्य और सेवाओं को दृष्टिगत रखते हुए शासन ने उनकी सेवा अवधि को छह माह बढ़ाने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। उन्होंने कहा कि होमगार्ड के जवानों को प्रतिमाह नियमित रूप से मानदेय का भुगतान होगा। डॉ. मिश्रा ने आज एसडीआरएफ मुख्यालय परिसर में  नवनिर्मित ऑफिसर्स मेस के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही।

पढ़े : शस्त्र लाइसेंस धारी 29 जून तक पोर्टल पर जानकारी दर्ज कराए,दो से अधिक शस्त्र नही रख सकते:गृहमन्त्री नरोत्तम मिश्रा

मंत्री डॉ. मिश्रा ने एसडीआरएफ तथा होमगार्ड द्वारा मानसून में होने वाली आपदा से बचाव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने आपदा और बाढ़ राहत कार्य इत्यादि के समय उपयोग में आने वाले अत्याधुनिक बचाव उपकरणों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। मंत्री डॉ. मिश्रा के समक्ष जवानों द्वारा बाढ़ एवं अन्य आपदा के समय नागरिक सुरक्षा के लिये किये जाने वाले कार्यों का डिमांस्ट्रेशन किया गया। गृह मंत्री डॉ. मिश्रा को मोटर बोट प्लाटून कमाण्डर श्री चेतन कन्नौजी के नेतृत्व में तीन मोटर बोट की प्लाटून ने छोटे तालाब में सलामी दी।

पढ़े: भाजपा : सुरखी की चुनाव कोर कमेटी गठित,मंत्री राजपूत,पारुल साहू, मोकलपुर आदि शामिल
काँग्रेस  छोड़ने वालो को भी मिला स्थान

सिविल डिफेन्स वालिंटियर्स सम्मानित
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कोरोना संकट काल में पूर्ण समपर्ण के साथ कार्य करने वाले 30 सिविल डिफेंस वालिंटियर्स को सम्मानित भी किया। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि यह वालिंटियर्स नहीं कोरोना वॉरियर्स है। संकट की इस घड़ी में सभी ने जीवन सुरक्षा के लिये उत्कृष्ट कार्य किया गया है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने सभी सम्मानित वालिंटियर्स को ट्रेकसूट भेंट किये।
इस अवसर पर होमगार्ड डीजी श्री अशोक दोहारे, एडीजी एसडीआरएफ श्री डी. सी. सागर, जिला कमाण्डेंट होमगार्ड श्री संतोष जाट एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहें।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive