SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 13 जून 2020

डॉक्टर के पर्चा के बगैर नही बिकेगी दवाई, कोरोना से सम्बंधित सामान बेचने का रखे रिकार्ड : कलेक्टर दीपक सिंह

डॉक्टर के पर्चा के बगैर नही  बिकेगी दवाई, कोरोना से सम्बंधित सामान बेचने का रखे रिकार्ड : कलेक्टर दीपक सिंह


सागर । कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले में संचालित समस्त मेडिकल स्टोर्स संचालकों की बैठक आयोजित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि बगैर डॉक्टर पर्ची की कोई भी दवा विक्रय न करें एवं दवा वितरण करते समय दवा लेने वाले की संपूर्ण जानकारी अपने रजिस्टर में लेकर उसकी गूगल फार्म में जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराएं ।  बैठक में जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले,  सीएमएचओ डॉ इंद्राज सिंह ठाकुर,  जिला औषधि नियंत्रक जीपी कुजूर,  जिला मेडिकल समिति अध्यक्ष श्री अशोक चैधरी,  विनय मिश्रा सहित मेडिकल संचालक उपस्थित थे। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त मेडिकल संचालकों से कहा कि बगैर डॉक्टर की पर्ची के दवा न दें विशेषकर सर्दी, खासी,  बुखार की दवा देते समय   समस्त जानकारी फार्म में लेकर रखें  । उन्होंने कहा कि दवाई लेने वाले का नाम,  पता,  मोबाइल नंबर अत्यंत आवश्यक है । आपकी एक गलती कोरोना संक्रमण को रोकने में बाधा डाल  सकती है ।  
उन्होंने कहा कि आप समस्त लोगों के सहयोग से ही कोरोना को हराया जा सकता है।  उन्होंने कहा कि प्रत्येक मेडिकल संचालक अच्छी क्वालिटी का मास्क,  ग्लब्स,  सैनिटाइजर   का विक्रय करें ।

वनरक्षक पकड़ाया 11 हजार की रिश्वत लेते,लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाही
उन्होंने सर्जिकल स्टोर वालों को से भी आह्वान किया कि वह भी कोरोना संबंधित सामग्री आदि का बिक्रय करते हैं तो उसका पूरा रिकार्ड संधारित करें और उसकी जानकारी प्रशासन तक पहुंचाएं । उन्होंने कहा कि प्रत्येक मेडिकल स्टोर, सर्जिकल स्टोर दवाइयों का बिल बनाएं एवं उसकी द्वितीय काफी अपने पास रखें उन्होंने कहा कि सभी मेडिकल संचालक एवं उनके कर्मचारी मास्क अवश्य लगाएं  । उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर पर कोरोना से बचाव हेतु पोस्टर लगाने के भी निर्देश दिए। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive