SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 7 जून 2020

देश भर में 820 स्मारक, मंदिर, चर्च,मस्जिद आदि खोले है,लोग सतर्कता बरतते हुए जाए: केंद्रीय राज्य मन्त्री प्रह्लाद पटेल

देश भर में 820 स्मारक, मंदिर, चर्च,मस्जिद आदि  खोले है,लोग सतर्कता बरतते हुए जाए: केंद्रीय राज्य मन्त्री प्रह्लाद पटेल


सागर। मोदी सरकार का बीते एक वर्ष का कार्यकाल अनेक उपलब्धि के लिये हमेशा-हमेशा के लिये जाना जायेगा। यह एक वर्ष सरकार द्वारा उठाये गये उन कदमों के लिये भी याद किया जायेगा जो कोरोना जैसी महामारी से पैदा हुए संकटकाल को चुनौती के रूप में स्वीकार करने और उससे लड़कर देश को अपने पैरो पर खड़ा करने के लिये उठाये गये है। उक्त आशय की बात केन्द्रीय राज्य मंत्री  प्रहलाद पटैल ने सागर  में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकार साथियों से कही। 
उन्होंने बताया कि पर्यटन  मंत्रालय ने देशभर के व्यस्ततम 820 स्मारक जिंसमे मंदिर,मस्जिद, चर्च आदि शामिल है। इनको  खोला  जा रहा है। स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय की एडवाईजरी के मुताबिक  काम होगा। इसमे म्यूजियम, टूर एंड ट्रेवल्स,होतलाड़ी के लिए अलग से कुछ एडवाजरी है जिनका पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि होटल और टूर ट्रेवल्स  के कारोबार ने नुकसान उठाया है। जिंदगी आगे बढ़े इसके लिए इन्हें शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सतर्कता जरूरी है । जबतक दवाई नही आ जाती है।

लोकतंत्र की वो नन्ही पहरेदार....    
@ब्रजेश राजपूत , एबीपी न्यूज़
 -

उन्होंने कहा कि धारा 370 और अनुच्छेद 35 A जम्मू कश्मीर को भारत से विभाजित करता था, देश की एकता को खंडित करने वाले ऐसे प्रावधान के खात्मे की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। लेकिन देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने धारा 370 एवं अनुच्छेद 35 A  खत्म करके असंभव को संभव कर दिखाया। इसी तरह मुस्लिम बहनों के लिये सामाजिक अभिश्राप ट्रपल तलाक को समाप्त करके देश की लगभग 10 करोड़ माताओं बहनों को इस सामाजिक कुरीति से मुक्ति दिलाई। उन्होंने कहा कि यह वर्ष भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण का सपना पूरा करने के लिये हमेशा याद किया जावेगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लाॅक डाउन से प्रभावित लगभग 80 करोड़ लोगों को 3 महीनें तक राशन मुफ्त पहुंचाने का प्रबंध मोदी सरकार ने समय रहते किया। इतना ही नहीं जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें भी 10 किलों गेहूं तथा 2 किलो दाल मुफ्त में देने का काम सरकार ने किया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 उन्होंने कहा कि यह वर्ष मोदी सरकार के लिये परीक्षा का भी वर्ष था और चुनौतियों का भी और मुझे भी ये बताते हुये बहुत प्रसन्नता हो रही है इस परीक्षा की घड़ी में हमारे देश का नेतृत्व अब्बल दर्जे में पास हुआ है मोदी सरकार ने इस वर्ष काम करने की जो गति रही उस गति का कोई जोड़ नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने आत्म निर्भर भारत की जो घोषणा की है वह देश के स्वाभिमान ओर उसकी ताकत को जगाने के लिये है मोदी जी ने जिस लोकल के लिये वोकल की बात कही है वह हमारी प्राचीन अर्थ व्यवस्था का आधार है। हमारे गांव एवं किसान आज भी इस व्यवस्था के चलते ताकतवर और प्रभावी है।

सागर: डीजल टैंकर और  कार  की टक्कर , तीन की मौत

पत्रकार वार्ता में सांसद राजबहादुर सिंह, सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक प्रदीप लारिया, सागर विधायक शैलेन्द्र जैन, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, नारायण कबीरपंथी, डॉ सुशील तिवारी,  सुधीर यादव,शैलेष केशरवानी, , जाहर सिंह, लक्ष्मण सिंह, भानूराणा, वैभवराज कुकरेले, नरेंद्र चोबे, महेंद्र राय,नवीन भट्ट, मुकेश जैन ढाना , नितिन सोनी,विक्रम सोनी,जगन्नाथ गुरैया, श्याम नेमा,डॉ वीरेंद्र पाठक,राजेश सैनी, प्रदीप राजौरिया , राजा साहू,आदि की उपस्थिति रही।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive