SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 7 अगस्त 2020

साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज स्पर्धा में सागर स्मार्ट सिटी ने कराया पंजीयन


साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज  स्पर्धा में सागर स्मार्ट सिटी ने कराया पंजीयन 

★ साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज में सागर को अव्वल बनाने के लिए शहर के साइकिल प्रेमी रहें तैयार ।
सागर स्मार्ट सिटी एप डाउनलोड कर या स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर जाकर सर्वे फाॅर्म लिंक https://forms.gle/sB1EoPZWyJhqWYWGA  के माध्यम से शहर को साइकिल अनुकूल बनाने संबंधी सुझाव दें शहरवासी


सागर।  स्मार्ट सिटी सागर भारत सरकार द्वारा देश में चल रहे साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज (India cycles4Change Challenge) प्रतियोगिता में शामिल हुआ है। कोविड-19 की प्रतिक्रिया के रूप में सुरक्षित परिवहन के व्यक्तिगत साधनों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की पहल की आवश्यकता बहुत अधिक है। शहर में एक समर्पित साइकिल गलियारा (साइकिल लेन) बनाने के लिए सबसे अच्छे मार्गों के चुनाव हेतु सागर के सभी नागरिक सागर स्मार्ट सिटी के मोबाईल एप को डाउनलोड कर सुझाव आॅप्सन पर जा कर अपना बहुमूल्य सुझाव दे सकते है। 

जिससे शहर में साइक्लिंग बढ़ाने, साइकिल इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर साइकिल गलियारा(साइकिल लेन) बनाने एवं छोटी दूरी के लिए साइकिल चलाने संबंधी कार्यो को तेजी से संपन्न किया जा सकेगा और हमारा शहर साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज प्रतियोगिता में देश की 100 स्मार्ट सिटीयों में अव्वल बनेगा। साथ ही आपके सुझावों से जलवायु परिवर्तन और प्रदूषण की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रयासों में भी मदद मिल सकती है। आप सब के सहयोग से सागर शहर भी साइकिलिंग को बडे़ स्तर पर अपना कर अपने साइकिल नेटवर्क और सार्वजनिक साइकिल-शेयरिंग सिस्टम को विकसित करेगा और अपनी अर्थव्यवस्था, पर्यावरण, स्वास्थ्य एवं यातायात संबंधी समस्याओं से निजात पायेगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

विचारणीय है कि भारतीय शहरों में साइकिलिंग के अनुकूल माहौल बनाने के लिए केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा स्मार्ट सिटीज मिशन, फिट इंडिया और इंस्टीट्यूट फॉर ट्रांसपोर्टेशन एंड डेवलपमेंट पॉलिसी (आईटीडीपी) इंडिया के साथ मिलकर साईकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। यह प्रतियोगिता दो चरणों में चलेगी। प्रथम चरण अक्तूबर 2020 तक चलेगा एवं इसके आधार पर मई 2021 तक चलने वाले दूसरे चरण के लिए शहरों को चुना जायेगा।


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive