अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

सोमवार, 3 अगस्त 2020

बीएमसी में कोरोना संक्रमितों की कलाई पर बंधी राखी ,स्टाफ नर्स यशोदा बनी बहिन

बीएमसी में कोरोना संक्रमितों की कलाई पर बंधी राखी ,स्टाफ नर्स यशोदा बनी बहिन


सागर ।  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में  कोविड-19 वार्ड में कोरोना पीड़ित व्यक्ति, जो उपचाररत हैं उनके लिए स्टाफ नर्स यशोदा बहन बनकर आई और सभी भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
आज रक्षाबंधन हैं और बहिन भाई के लिए राखी बांधकर तिलक लगती हैं, कोरोना काल मे सारे तीज त्यौहार फीके होते जा रहें हैं और कोरोना वायरस के चलते भर्ती मरीज सब से अलग थलक हैं। लेकिन बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड की आज अलग ही तस्वीर दिखी। वहां भी रक्षाबंधन पर्व मनाया गया और स्टाफ नर्स यशोदा रजक जब वार्ड में राखी की थाली लेकर पहुँची तो सभी मरीजों के चेहरों पर मुस्कान आ गयी। यशोदा ने एक-एक कर सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को राखी बांधी और तिलक लगाकर मिठाई खिलाई। यह सब संभव हो पाया हैं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल, डॉ अभय टिर्की और डॉ मनीष जैन,डॉ उमेश पटेल के प्रयासों से।

 पढ़े : मध्यप्रदेश के 71 प्रतिशत युवाओं ने पूरे समय, 20 प्रतिशत ने कभी-कभी या बहुत कम तो 9 प्रतिशत ने मास्क पहना ही नहीं

★ 90 प्रतिशत लोग फेस मास्क पहनने लगें तो लॉक डाउन की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी : सर्वे

 ★ पब्लिक रिलेशन्स सोसायटी का मास्क व्यवहार पर सर्वे -

बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल  से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम लोगो ने कल ही यह प्लान कर लिया था। स्टाफ नर्स यशोदा ने पीपीई किट पहिनकर आज कोविड-19 वार्ड में भर्ती मरीजों को राखी बांधी और मिठाई खिलाई। आज मरीजों को त्यौहार में बनने वाले पकवान भी खिलाये गए। डॉक्टर पटेल ने बताया कि हम लोगो का हमेशा ही प्रयास रहा कि बीएमसी के वार्डो में घर जैसा माहौल दें। इस मोके पर मरीजो की आंखों में खुशियों के आँसू भी थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive