अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 7 फ़रवरी 2021

साप्ताहिक राशिफल : 8 फरवरी से 14 फरवरी 2021 तक ★पं. अनिल पांडेय

साप्ताहिक  राशिफल : 8 फरवरी से 14 फरवरी 2021 तक 

★पं. अनिल पांडेय


शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 माघ कृष्ण पक्ष की द्वादशी से माघ  शुक्ल पक्ष की  तृतीया तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
साप्ताहिक राशिफल बताने के पहले मैं आपको इस सप्ताह ग्रहों के विचरण के बारे में जानकारी दे रहा हूं।
इस सप्ताह 8 और 9 फरवरी को दिन में चंद्रमा धनु राशि में रहेगा तथा 9 फरवरी को रात 8:29 से मकर राशि में प्रवेश करेगा । चंद्रमा 11 तारीख को 2:10 रात से कुंभ राशि में और 14 तारीख को 10:45 दिन से मीन राशि में गमन करेगा । सूर्य दिनांक 12 तारीख  के रात 1:23 तक मकर राशि में तथा उसके उपरांत कुंभ राशि प्रवेश करेंगे । पूरे सप्ताह मंगल मेष राशि में , बुध वक्री होकर मकर राशि में, तथा गुरु शनि और शुक्र मकर राशि में तथा राहु वृष राशि में विचरण करेंगे।
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। साढ़ेसाती के संबंध में मैंने अलग से वीडियो बनाया है जिसका लिंक डिस्क्रिप्शन में दिया गया है ।उसमें बहुत छोटे-छोटे उपाय हैं। परंतु ये उपाय बहुत कारगर हैं ।इन उपायों का प्रयोग कर आप साढ़ेसाती की कष्ट से बहुत हद तक मुक्ति पा सकते हैं।
 आपको अन्य कोई परेशानी है तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए आठ और नौ तारीख ठीक है ।10 तारीख बहुत अच्छी है और 11 तारीख सामान्य है । 12 एवं 13 तारीख भी ठीक है तथा 14 तारीख खराब है । इस सप्ताह  पांच ग्रह लगातार आपके राज्य भाव में है । इनमें से शुक्र और शनि अच्छा फल देंगे ।सूर्य गुरु खराब फल देंगे तथा चंद्रमा एवं बुध सामान्य फल देंगे ।अर्थात इस सप्ताह आप कोई  बड़ा काम प्रारंभ कर सकते हैं । आपके प्रति आपके पिताजी का प्यार एकाएक  बढ़ सकता है। पिताजी के स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहना चाहिए ।आपको अपने विशेष कार्य 10 तारीख को करने का प्रयास करना चाहिए। पिताजी का स्वास्थ्य ठीक है इसके लिए आपको राहु और शनि का जाप करना चाहिए।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

वृष राशि के जातकों के लिए आठ और नौ तारीख बहुत खराब है । 10 तारीख ठीक है ।  11 और 12 तारीख सामान्य है । 13 तारीख बहुत अच्छी है । 14 तारीख ठीक है ।आपको चाहिए कि आपने महत्वपूर्ण कार्य 13 तारीख को करने का प्रयास करें ।13 तारीख को आप द्वारा किए गए निर्णय भी अत्यंत उचित होंगे ।आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहेगा । आपको अपने शत्रुओं से थोड़ी परेशानी हो सकती है ।परंतु अगर आप थोड़ा प्रयास करें तो शत्रु समाप्त हो जाएंगे ।  इस सप्ताह भाग्य आपका नरम गरम साथ देगा । जीवन साथी  या प्रेमी या प्रेमिका से कलह हो सकती है ।अतः आप अपनी वाणी पर संयम रखें। शत्रु को दबाने के लिए आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें। 

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक 

राशिफल मिथुन राशि जातकों के लिए 8 और 9 तारीख की है बहुत अच्छी है । 10 तारीख बहुत खराब है 11 और 12 तारीख सामान्य है। 13 तारीख ठीक है 14 तारीख बहुत अच्छी है। इस प्रकार इस सप्ताह में आपके लिए 8 9 और 14 तारीख बहुत उपयोगी हैं आपको चाहिए कि आप अपने फंसे हुए कार्यों को कराने के लिए इन तारीखों का उपयोग करें।आपके शत्रु इस सप्ताह आप से जीत नहीं पाएंगे ।परंतु आप उनसे सतर्क रहें । ।अगर आप शत्रुओं को  समाप्त करने का प्रयास करेंगे तो आप उनको थोड़े प्रयासों से समाप्त भी कर सकेंगे । इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी से प्यार मिलेगा  ।  वाहन एवं आग से आपको सावधान रहना चाहिए । छात्रों की पढ़ाई मध्यम रहेगी । आपको अपने पुत्र पुत्रियों से इस सप्ताह कोई लाभ  प्राप्त नहीं होगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि की शांति हेतु जाप करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कर्क राशि जातकों के लिए हाथ और  9 तारीख खराब है । 10 तारीख बहुत अच्छी है ।11 तारीख सामान्य है । 12 एवं 13 तारीख बेहद खराब है ।14 तारीख ठीक है। आपके जो भी कार्य बहुत दिनों से  करवाने के लिए लंबित है आपको 10 तारीख को उन्हें  करवाने का प्रयास करना चाहिए ।12 और 13 तारीख को आपको कोई बहुत महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए । इस दिन आपके द्वारा लिए गए निर्णय सामान्य तौर पर बाद में गलत साबित होंगे । कर्क राशि के जातकों का अपने कार्यालय में बहुत सम्मान रहेगा ।इस सप्ताह धन की आवक भी होगी । परंतु यह धन गलत रास्ते से आएगा।जीवन साथी से एवं प्रेमी या प्रेमिका से संबंध बीच-बीच में अच्छे बुरे होते रहेंगे ।आपको अपने पर कंट्रोल रखना चाहिए जिससे कोई विशेष कठोर वार्तालाप ना हो ।छात्रों की पढ़ाई में बहुत व्यवधान आएंगे । ।आपके किसी बच्चे को पीड़ा भी हो सकती है। बच्चों की पीड़ा कम हो इसके लिए आपको राहु और केतु का जाप करवाना चाहिए ।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

सिंह राशि के जातकों के लिए 8 और 9 तारीख सामान्य है ।10 और 11 तारीख बहुत खराब है । 12 तारीख सामान्य है तथा 13 तारीख बहुत अच्छी है ।14 तारीख खराब है । आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण कार्य 13 तारीख को करने का प्रयास करें । 10 और 11 तारीख को आपको किसी पुराने पेंडिंग कार्य को कराने का प्रयास नहीं करना चाहिए ।  इस दिन कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी  नहीं लेना  चाहिए । इस सप्ताह आपके कई शत्रु बनेंगे। आपके अधिकारी आप के दबाव में रहेंगे । परंतु आपको इस सप्ताह अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए ।  विशेष रूप से अपने अधिकारियों के साथ वार्तालाप करने में  आपको संयम की ज्यादा आवश्यकता है । अन्यथा यह संभव  है कि आपकी लड़ाई अपने अधिकारियों से हो जाए ।   अधिकारियों से संबंध ठीक रखने के लिए आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल । 
कन्या राशि के जातकों के लिए आठ और नौ तारीख बहुत अच्छी है । 10 और 11 तारीख सामान्य है । 12 एवं 13 तारीख खराब है।  14 तारीख बहुत अच्छी है । आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण निर्णय महत्वपूर्ण कार्य 8 और 9 को या 14 तारीख को करें। इस सप्ताह भाग्य आपका कम साथ  देगा । वाहन या आग से दुर्घटना का भी योग है । इस सप्ताह आपको पेट की पीड़ा भी हो सकती है ।अतः इन चीजों से बच कर रहें । इस सप्ताह आपको अच्छे धन प्राप्ति का योग है। आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह चीटियों को खाना दें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 8 और 9 तारीख ठीक है । 10 तारीख बहुत अच्छी है 11 तारीख सामान्य है ।12 एवं 13 तारीख अच्छी है  । 14 तारीख बहुत खराब है ।आपको 14 तारीख को कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए । जीवनसाथी या आपके प्रेमी या आपकी प्रेमिका का  आप पर इस सप्ताह लगातार दबाव रहेगा ।  जिनकी शादी तय नहीं हुई है या जिनको प्रेम संबंध स्थापित करना है उनके लिए  यह सप्ताह ठीक है । उनको चाहिए कि वे इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें तथा मंगल देव की पूजा करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 8 और 9 और 10 तारीख ठीक है । 11 और 12 तारीख सामान्य है । 13 तारीख बहुत अच्छी है तथा 14 तारीख ठीक है ।इस सप्ताह आपका भाग्य आपका नरम गरम साथ देगा। इस सप्ताह अच्छी बात यह है कि अगर आप प्रयास करेंगे तो आपके सभी शत्रु परास्त हो जाएंगे । प्रेम प्रसंगों में आपको इस सप्ताह उचित रिस्पांस नहीं मिलेगा ।शत्रु को परास्त करने के लिए आपको मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर पूजा करना चाहिए।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

धनु राशि के जातकों के लिए आठ और नौ तारीख बहुत अच्छी है 10 तारीख ठीक है 11 और 12 तारीख सामान्य है 13 तारीख अच्छी है परंतु 14 तारीख बहुत अच्छी है । आपको यह बड़ा अच्छा अवसर मिला है । आप अपने सभी लंबित कार्यों को आठ और नौ या 14 तारीख को संपन्न करा लें । 14 तारीख को आप जहां-जहां भी प्रयास करेंगे आपको 90% कार्यों में सफलता मिलेगी । पुत्र पुत्रियों से आपको अच्छा सुख मिलेगा । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । कार्यालय में आपके संबंध थोड़े कम ठीक रहेंगे । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह माता पिता का आशीर्वाद देकर ही घर से बाहर किसी कार्य के लिए निकले।

 मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मकर राशि के जातकों के लिये  आठ और नौ बहुत खराब है । 10 तारीख बहुतअच्छा है । परंतु 11 और 12 तारीख सामान्य है। 13 और 14 तारीख ठीक है । 10 तारीख को आप जो भी कार्य करेंगे उनमें आपको 80% से ऊपर सफलता प्राप्त होगी ।आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा ।जनता में आपका दबाव रहेगा ।मां का प्यार आपको मिलेगा। छात्रों की पढ़ाई खराब चलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं ।
 
कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
 
कुंभ राशि के जातकों के लिए 8 और 9 तारीख ठीक है । 10 तारीख बहुत खराब है। 11 एवं 12 तारीख सामान्य है ।13 तारीख बहुत अच्छी है तथा 14 तारीख भी ठीक है ।
 इस सप्ताह आपके माताजी या पिताजी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह हो सकता है कि आपके कई शत्रु आप पर आक्रमण करें । अतः आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है । यह लोग आपके खिलाफ चुगल खोरी कर सकते हैं। माता पिता जी के स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं तथा कछुए को लाई खिलाएं ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
 
मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह आठ और नौ तारीख बहुत अच्छी है । 10 तारीख ठीक है ।11 और 12 तारीख सामान्य है ।13 तारीख बहुत खराब है । 14 तारीख बहुत अच्छी है । आपको चाहिए कि आप 8 ,9 और 14 तारीख को अपने पुराने पेंडिंग पड़े हुए कार्यों को करने हेतु विशेष प्रयास करें । इस प्रयास में आपको 95% के आसपास सफलता मिलने की उम्मीद रहेगी । इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति की उम्मीद है ।भाग्य आपका इस सप्ताह साथ दे सकता है । कई रास्तों से धन आने का योग है । परंतु यह धन अल्प भी हो सकता है। आपके व्यापार में इस सप्ताह थोड़ा बहुत घाटा भी हो सकता है । आपको चाहिए कि इस घाटे को रोकने के लिए आपको बृहस्पतिवार का व्रत रखना चाहिए तथा बृहस्पतिवार को ही विष्णु भगवान या राम जी या कृष्ण जी के मंदिर में जाकर पूजन करना चाहिए।

मित्रों वर्तमान में काल पुरुष की कुंडली में कालसर्प योग चल रहा है जो कि 13 अप्रैल तक रहेगा ।बीच-बीच में चंद्रमा के वृष राशि से आगे भ्रमण करने पर यह योग टूटेगा ।परंतु आपको इस समय अवधि में सतर्क रहने की आवश्यकता है । जिन  व्यक्तियों के कुंडली में कालसर्प दोष है उनको विशेष रूप से सावधान रहना है।
मां शारदा से प्रार्थना है आप सभी दर्शकों को सुखी एवं सानंद रखें।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया सागर

यूट्यूब लिंक https://youtu.be/hgFbcTCNY3A


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive