अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 7 फ़रवरी 2021

एकदम अचानक शराबबंदी से बढ़ेगा अवैध शराब और जहरीली शराब का धंधा, सरकार नशामुक्ति की पक्षधर ★ पूर्व सीएम उमाभारती के शराबबंदी आंदोलन पर बोले नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह

एकदम अचानक शराबबंदी से बढ़ेगा अवैध शराब और जहरीली शराब का धंधा, सरकार नशामुक्ति की पक्षधर 

★ पूर्व सीएम उमाभारती के शराबबंदी आंदोलन पर बोले नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह



सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ )।
पूर्व सीएम उमा भारती के 8 मार्च महिला दिवस से एमपी में शराब बंदी आंदोलन शुरू करने के एलान के बाद सरकार अब बैकफुट पर है। उधर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने कार्यकर्मो में नशामुक्ति का संकल्प दिलाना शुरू कर दिया है ।
उमा के अंचल बुन्देलखण्ड क्षेत्र में भाजपा नेताओं को  इस आंदोलन को लेकर उथलपुथल मची है। बुन्देलखण्ड अंचल के कद्दावर मन्त्री भूपेंद्र सिंह को आज मीडिया ने एक कार्यक्रम में मीडिया  ने उमा के शराबबंदी आंदोलन को लेकर चर्चा की। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
उमाभारती ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, शराबबंदी को लेकर
 https://www.teenbattinews.com/2021/02/8.html


नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह  ने  कहा कि एकदम अचानक से शराबबंदी नही कर सकते। इससे अवैध शराब और जहरीली शराब का कारोबार बढ़ने का खतरा है। मुख्यमंत्री और हम सभी नशामुक्ति के लिए लगातार अभियान चला रहे है। नशामुक्ति  के लिए जो भी सहयोग कर रहे है या लोग सामने आ रहे है। उनका हम सभी स्वागत करते है।  वैसे मुख्यमंत्री जी नशामुक्ति के लिए लगातार संकल्प दिला रहे है। उन्होंने कहा कि  भाजपा के शासनकाल में कोई भी नई शराब दुकान नही खोली गई है।  जैसे  जैसे नशामुक्ति अभियान बढ़ेगा शराबंदी होती जायगी। वैसे जिस क्षेत्र में 50 फीसदी महिलाए शराबबंदी के
खिलाफ है तो वहां दुकान बंद कर दी जाएगी। 

शराबबंदी को लेकर ने सामने है उमा- शिवराज


शराबबंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और CM शिवराज सिंह चौहान आमने-सामने हैं। उमा ने 8 मार्च से शराबबंदी का एलान किया है। सोसल मीडिया में लिखने के बाद एक सार्वजनकि पत्र भी उमा भारती ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखा है। इसके चलते सीएम शिवराज सिंह ने अपने कार्यकर्मो में फिर से नशामुक्ति का संकल्प दिलाना शुरू कर दिया है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

https://twitter.com/weYljxbV9kkvq5Z?s=08

वेबसाईट
www.teenbattinews.com



CM शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कटनी में कहा कि केवल शराबबंदी से प्रदेश नशा मुक्त नहीं होगा। जब पीने वाले रहेंगे, तो दारू आती रहेगी। माना जा रहा है कि शराबबंदी पर यह उमा को शिवराज का जवाब था। शिवराज सिंह चौहान शनिवार को सरकारी कार्यक्रम में कटनी पहुंचे थे। उन्होंने कहा, 'हम मध्य प्रदेश को नशामुक्त प्रदेश बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए आपका सहयोग चाहिए। यह सिर्फ शराबबंदी से नहीं होगा। पीने वाले रहेंगे तो दारू आती रहेगी। लोग यहां-वहां (अन्य राज्यों) से शराब लेकर आते रहेंगे। हम नशामुक्ति अभियान चलाएंगे, जिससे लोग शराब पीना ही छोड़ें।' शिवराज इससे पहले रतलाम में भी यह अपील कर चुके हैं।
उमा अपने गृहग्राम ढूंढा से शुरू करेगी अभियान
उमा भारती ने टीकमगढ़ जिले में अपने गृह ग्राम डूंडा की शराब दुकान को बंद कराने से शराबबंदी की मुहिम शुरू की है। उन्होंने सोशल मीडिया में भी लिखा था, 'थोड़े से राजस्व का लालच और माफिया का दबाव शराबबंदी नहीं होने देता। 

---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------- 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive