अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 7 फ़रवरी 2021

तो कई भाजपा पार्षदों का कटेगा टिकट... ★गुजरात पैटर्न को लेकर निकाय चुनाव के दावेदारों की बढ़ी बैचेनी, पहले से मप्र भाजपा में चल रहा मंथन

तो कई भाजपा पार्षदों का कटेगा टिकट...
★गुजरात पैटर्न को लेकर निकाय चुनाव के दावेदारों की बढ़ी बैचेनी, पहले से मप्र भाजपा में चल रहा मंथन

सागर ।. नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटे भाजपा के महापौर एवं पार्षद पद के दावेदारों में बैचेनी बढ़ गई है. पार्टी ने जिस तरह गुजरात के निकाय चुनावों में जनप्रतिनिधि एवं नेताओं के सगे संबंधियों सहित लगातार चुने जा रहे पार्षदों के टिकट काटे है. अगर यही पैटर्न मप्र में भी चला तो निगम के एक दर्जन से अधिक भाजपा पार्षदों के टिकट तो कट ही सकते है, महापौर पद के लिए होड़ में जुटी नेताओं की पत्नियों को टिकट मिलने में मुश्किल हो सकती है.
प्रदेश में निकाय चुनाव की घोषणा इस माह के अंत तक होने की उम्मीद है. चुनावों में भाजपा में महापौर एवं पार्षद का टिकट पाने के लिए नेताओं द्वारा पहले से ही लाविंग शुरू की जा चुकी है. इसी बीच गुजरात भाजपा द्वारा मंत्री नेताओं के सगे संबंधियों के और लगातार तीन बार से अधिक पार्षद चुने जा चुके नेताओं के टिकट काटे उससे सागर में महापौर एवं पार्षद पद के दावेदारों ने चिंता बढ़ी है. मालूम हो कि निगम में वर्तमान में एक दर्जन से अधिक ऐसे भाजपा पार्षद है जो तीन बार से अधिक से लगातार जीतते आ रहे है. पार्टी द्वारा वहाँ उम्र सीमा भी तय की है. ऐसे में सागर निगम में दशकों से घुसपैठ जमाएं कुछ बड़े भाजपा नेताओं के अरमानों पर भी पानी फिर सकता है. वहीं महापौर पद की दौड़ में शामिल नेताओं की पत्नियों का टिकट भी संकट में पड़ सकता है. हालांकि मंत्री नेताओं के परिजनों का क्राईट एरिया यहाँ लागू हुआ तो पार्टी के पास बेहतर उम्मीदवार खोजने की एक मशक्कत और बढ़ जायेगी.
पिछले दिनों इन्दोर में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के इन्दोर दौरे के समय भी यही बाते नगरीय निकाय चुनाव की दावेदारी को लेकर सामने आई थी। 
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के निकाय चुनाव में भाजपा संगठन द्वारा उम्र सीमा और लगातार जीत रहे पार्षदों के टिकिट कटने की संभावना है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive