मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

शुक्रवार, 12 फ़रवरी 2021

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021: नगर निगम सागर के 21 उप-स्वच्छता पर्यवेक्षक मिले गैरहाजिर, शो काज नोटिस जारी

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021: नगर निगम सागर के  21 उप-स्वच्छता पर्यवेक्षक मिले गैरहाजिर, शो काज नोटिस जारी

सागर। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को दृष्टिगत रखते हुये नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार के निर्देशानुसार स्वास्थ्य अधिकारी  राजेशसिंहराजपूत ने नगर निगम के विभिन्न जोन कार्यालयों की उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया। जिसमें विभिन्न जोन कार्यालयों में कुल 21 उप-स्वच्छता पर्यवेक्षक अनुपस्थित पाये गये। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को शोकाज नोटिस जारी किये गये है। 

शुक्रवार को प्रातः स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जोन क्रमांक 1, 2, 4, 6 ,7 एवं 8 के अंतर्गत आने वाले वार्डो की सफाई व्यवस्था में लगे, कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया जिसमें जोन क्रं. 1 में 4 कर्मचारी, जोन क्रमांक 4 में 1 कर्मचारी, जोन क्रमंाम 5 में 4 कर्मचारी, जोन क्रमांक 6 में 8 कर्मचारी एवं जोन क्रमांक 7 में 4 कर्मचारी बगैर सूचना के अपने कत्र्तव्य पर अनुपस्थित पाये गये। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को शोकाज नोटिस जारी किये गये है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत शहर को अच्छी रैंक दिलाने के लिये नगर निगम आयुक्त द्वारा विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है, वहीं दूसरी ओर सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा रहा है उन्होने कहा कि सभी जोन प्रभारियों को निर्देश दिये गये है कि वे अपने अपने वार्डौ की सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरते, वार्डो में जो आवश्यक कार्य हो उनके संबंध में तत्काल संबंधित अधिकारी को अवगत कराये। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 प्रतियोगिता की टीम कभी भी निरीक्षण के लिये आ सकती है इसलिये सभी कर्मचारी शहर को स्वच्छ बनाने के लिये एकजुटता से टीम वर्क करें। उन्होने कहा कि सफाई व्यवस्था के दौरान मुख्य मार्गो पर कचरा फेंकने वालो के विरूद्व जुर्माना करने की कार्यवाही की जायेगी। सभी जोन प्रभारी अपने अपने वार्ड में इसकी सतत् निगरानी रखें साथ ही लोगों को जागरूक करें कि दुकानों एवं प्रतिष्ठानों से निकलने वाले कचरे को कचरा गाड़ी को ही दें। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive