SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 8 अप्रैल 2021

कोविड गाईड लाईनों के अनुरूप खुले रहे जिम, ज्ञापन दिया जिम संचालको ने

कोविड गाईड लाईनों के अनुरूप खुले रहे जिम, ज्ञापन दिया जिम संचालको ने



साग़र। साग़र के जिम संचालको ने कोविड गाईड लाईन के अनुरूप ही इनको खुले रखने सम्बन्धी मांग मुख्यमंत्री से की है। मुख्यमंत्री को सम्बोधित  एक ज्ञापन आज प्रशासन को दिया।
ज्ञापन के मुताबिक एक आदेश
के माध्यम से दिनांक 26.03.2021 को जिम बंद किये जाने का आदेश पारित
किया गया है।
सागर के जिम संचालको का कहना है कि वर्तमान में जो जिम संचालित किये जा रहे है। उनमें जिम ट्रेनर के अलावा सफाई कर्मी एवं पानी आदि की व्यवस्था वाले लगभग 5 से 6 कर्मचारी जिम पर ही आश्रित रहते है एवं जिम से प्राप्त आय से ही उनके परिवारों का भरण-पोषण होता है। यदि जिम बंद कर दिये जाते है तो इन परिवारों को रोजी-रोटी का भारी संकट उत्पन्न हो जायेंगा।  जिम व्यवसाय हेतु जिम संचालको द्वारा बैंक आदि से ऋण प्राप्त किये गये है, पूर्व में लॉकडाउन के उपरांत जिम संचालक की आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय है एवं यदि वर्तमान में पुनः जिम बंद किये  जाते है तो जिम संचालकों का व्यवसाय पूर्णतः समाप्त हो जायेगा।
ज्ञापन के मुताबिक  जिम संचालकों को निम्न बिन्दुओं के आधार पर जो कि म०प्र० शासन की दिनांक 28 जून 2020 को जारी गाइड लाइन के अनुसार जिम संचालित करने की अनुमति प्रदान की जायें। जिनमे एक हजार वर्गफीट वाले एरिया में अधिकतम 10 लोग ही वर्क-आउट करेंगे।  एक हजार से ढाई हजार वर्गफीट में अधिकतम 15 लोग ही वर्क-आउट करेंगे। पांच हजार वर्गफीट एरिया में अधिकतम 30 लोग ही वर्क-आउट करेंगे । जिम आने वाले अपने साथ में स्वंय की नेपकीन, पानी की बोतल,
सैनेटाइज एवं ग्लब्ज लायेंगे एवं मास्क पहनकर आयेंगे। एन्ट्री से पहले ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेबल एवं थर्मल जांच की जायेंगी।इन बिन्दुओं के आधार पर जिम संचालित किये जाने की अनुमति प्रदान की जायें।
जिम संचालक और भाजपा नेता राहुल साहू में नेतृत्व में  क्राउन फिटनेस जिम ,  गोल्डन जिम , स्मार्ट जिम ,सनशाइन जिम  ,फिटनेस फॉरएवर जिम  , ग्रैंड फिटनेस जिम , शिवाजी जिम फिटनेस जोन सहित अन्य जिमो के संचालक ने ADM अखिलेश जैन को दिया। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive