बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बुन्देलखण्ड मेडिकल कोविड अस्पताल व नॉन कोविड में लिक्विड ऑक्सीजन खत्म, सिलेंडरों से चला रहे काम ★ आक्सीजन सिलेंडरों की उपलब्धता है, आज आयगी लिक्विड गैस : कमिश्नर मुकेश शुक्ला

बुन्देलखण्ड मेडिकल कोविड अस्पताल व नॉन कोविड में लिक्विड ऑक्सीजन खत्म, सिलेंडरों से चला रहे काम

★ आक्सीजन सिलेंडरों की उपलब्धता है, आज आ जायेगी लिक्विड गैस : कमिश्नर मुकेश शुक्ला 

सागर। कोरोना काल में बीएमसी में ऑक्सीजन सप्लाई का संकट खड़ा हो गया है। यहां दो दिन से लिक्विड ऑक्सीजन खत्म है। मरोजो को शिफ्ट करने तक कि चर्चाएं सामने आ गयी। 
बीएमसी प्रशासन ने वैकल्पिक रूप से सिलेंडरों की आधी-अधूरी व्यवस्था की है। महज दो दिन की ऑक्सीजन व्यवस्था बची है। इसी दौरान बीमसी  से एसएनसीयू
वार्ड से करीब 12 बच्चों को जिला अस्पताल के एसएनसीयू में शिफ्ट किया गया। जिसके चलते परिजन परेशान होते नजर आये।बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई केंद्र में ऑक्सीजन सप्लाई की नोजल फटने से कई हिस्सों की सप्लाई बाधित  हुई। 
 
इस मामले को लेकर साग़र सम्भाग के कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने बीएमसी की व्यवस्थाओं पर प्रबंधन से चर्चा की और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि  मेडिकल कालेज में आज रात तक लिक्विड गेस मुहैया हो जाएगी।आज एक लारी आने वाली है।  अभी हमारे पास पर्याप्त आक्सीजन सिलेंडर है। करीब 203 सिलेंडर है।  मेडिकल कालेज के  SNiCU वार्ड  बच्चों का है । उसे0 जिला असपताल में शिफ्ट कराया है। यहां कोविड के इलाज की तैयारी के लिए व्यवस्था बनाई है। उन्होंने आक्सीजन की कमी से मौत से इनकार किया है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


इस मामले में  डीन डॉ आरएस वर्मा का कहना है कि गुजरात से लिक्विड ओक्सीजन सप्लाई नहीं हुई है। सिलेंडर खाली हो गया है। छोटे सिलेंडरों से वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सप्लाई दी जा रही है। ऑक्सीजन की कमी से मौतों की सूचना गलत है।

जिला हॉस्पिटल में पर्याप्त व्यवस्था : कलेक्टर

जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन ,ब्लड सहित अन्य आवश्यक चीजों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाये उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सिविल ,सर्जन सहित अन्य विभाग अधिकारियों को दिए ।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि जिला चिकित्सालय में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का स्टॉक मौजूद है। साथ ही ब्लड बैंक में ब्लड की उपलब्धता भी है ।
उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन डॉक्टर एमडी गायकवाड को निर्देशित किया गया है कि जिला चिकित्सालय में समस्त आवश्यक संसाधन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करें एवं संसाधन उपलब्ध रखें। सिविल सर्जन  एमडी गायकवाड़ ने बताया कि एसएनसीयू वार्ड में जिला चिकित्सालय के 26 बच्चे भर्ती है एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की एसएनसीयू विभाग से 12 बच्चों को शिफ्ट किया गया है। डॉ ज्योति चौहान ने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं और इनका इलाज निरंतर किया जा रहा है 


पिछले तीन दिन में स्वास्थ्य मंत्री और नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव  नितेश व्यास ने किए अलग अलग दौरे मेडिकल कालेज के

कोविड की व्यवस्थाओं को जानने और बेहतर बनाने  के लिए पिछले तीन दिन में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी और नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव नितेश व्यासः ने  मेडिकल कालेज और जिला हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। और समीक्षा बैठक भी कमिश्नर- कलेक्टर और बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज प्रभंधन के साथ की। इस दौरान बीएड बढाने और ऑक्सीजन के  पर्याप्त इंतजाम के निर्देश भी दिए थे । 
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive