आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

सोमवार, 5 अप्रैल 2021

#COVIDvaccine की प्रेरक बनी 118 साल की तुलसा बाई , ★ 118 साल की महिला ने लगवाई कोविड वैक्सीन, बुंदेली में कहा- 'कछु दिक्कत नइयाँ' ★ मुख्यमंत्री ने किया प्रणाम और बताया प्रेरणास्त्रोत ★साग़र जिले में अब तक एक लाख से अधिक का वेक्सीनेशन :कलेक्टर


#COVIDvaccine की प्रेरक बनी 118 साल की तुलसा बाई 

★ 118 साल की महिला ने लगवाई कोविड वैक्सीन, बुंदेली में कहा- 'कछु दिक्कत नइयाँ' 
★ मुख्यमंत्री ने किया प्रणाम और बताया प्रेरणास्त्रोत

★साग़र  जिले में अब तक एक लाख से अधिक का वेक्सीनेशन :कलेक्टर 

★ कोरोना का टीका लगवाने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला बनी , वेक्सीनेशन की अच्छी तस्वीर गांवों से आई


सागर। (तीनबत्ती  न्यूज़. कॉम )। 
कोरोना की दूसरी लहर के बीच नए मामलों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है।  वेक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान भी चलाये जा रहे है। ऐसे हजारों पात्र लोग है जिन्होंने टीका नही लगवाया है। लेकिन एक अच्छी मिशाल एमपी के सागर जिले के खिमलासा में देखने मिली।  खिमलासा की तुलसा बाई टीका लगवाने के बाद पूरे देश मे सोशल मीडिया  पर चर्चा में है।कई बड़े मीडिया हाउस और राजनीतिक सामाजिक लोगो ने इसे सराहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सराहना की। 

एबीपी न्यूज़
Covid Vaccine: देश की सबसे बुजुर्ग महिला ने ली कोविड वैक्सीन की पहली डोज, 118 साल की हैं तुलसाबाई

खिमलासा स्वास्थ्य केंद्र में 118 साल की तुलसा बाई बंजारा पति मोती बंजारा ने कोरोना का टीका लगवाया। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना का टीका लगवाने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला के रूप में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। बुजुर्ग महिला ग्राम सदरपुर निवासी है और जानकारी के मुताबिक महिला के आधार कार्ड में उसकी जन्म तारीख 1 जनवरी 1903 लिखी है। वैक्सीन लगवाने वाली महिला तुलसा बंजारा ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद मैं पूरी तरह स्वस्थ्य हूं और जिले के सभी लोगों से अपील है कि वह भी अपने पास वाले स्वास्थ्य केंद्र में जाकर वैक्सीन लगवाएं। 

सीएम शिवराज सिंह ने  ट्वीट के किया तुलसा बाई को प्रणाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट किया कि 

"मां तुलसाबाई को प्रणाम! 

नि:संदेह, आप प्रदेश और देश में #COVID19 के वैक्सीनेशन के लिए लोगों की प्रेरणा बनेंगी। 

सभी प्रदेशवासियों से अपील कि मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और वैक्सीन अवश्य लगवायें।"  #MPFightCorona

इस दौरान उन्होंने बुंदेली भाषा में कहा कि- 'हमने लगवाओ टीका, सो सब लगवाओ" कछु दिक्कत नइयाँ।' उनके साथ गांव की सरपंच सहित अन्य महिलाई भी पहुची।
उधर कलेक्टर दीपक  सिंह ने बताया कि साग़र जिले में एक लाख से अधिक लोगो का वेक्सीनेशन  हो चुका है। इसको लेकर भर्मित नही हो। वैक्सीन सुरक्षित है। जिले के बीना में 100 साल से ऊपर की महिला ने वैक्सीन लगवाई है । सभी पात्र लोग वैक्सीन लगवाए। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive