आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

मंगलवार, 6 अप्रैल 2021

कोरोना संक्रमण रोकने में सरकार के साथ समाज का सहयोग भी जरूरी :मुख्यमंत्री श्री चौहान ★ साग़र के विभिन्न वर्गों के लोगो से की चर्चा

कोरोना संक्रमण रोकने में सरकार के साथ समाज का सहयोग भी जरूरी
:मुख्यमंत्री श्री चौहान
★ साग़र के विभिन्न वर्गों के लोगो से की चर्चा

सागर ।मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य आग्रह के तहत भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेष के जिलों से विभिन्न वर्गों के प्रमुख व्यक्तियों से चर्चा की। सागर एनआईसी के सभाकक्ष में जिले के प्रमुख व्यक्तियों, व्यापारी संगठनों, स्वयंसेवी समूहों, शिक्षा जगत से जुड़े व्यक्तियों, परिवहन व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों, कोरोना वॉलेंटियर्स आदि से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने में सरकार के साथ-साथ समाज का सहयोग भी आवष्यक है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संबंध में जन-जागरूकता लाने में समाज के विभिन्न वर्ग अपनी भूमिका निभाएं।
सागर के एनआईसी कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद विष्वविद्यालय के डा. अनिल कुमार तिवारी ने स्वास्थ्य आग्रह कार्यक्रम में सुझाव दिए कि कोरांना ग्रस्त लोगों का मनोबल बढ़ाने हेतु अस्पतालों में परिजनों के मिलने की उचित व्यवस्था की जाए । कोरोना काल के दौरान स्वयंसेवी व्यक्तियों को शासन-प्रषासन से परिचय पत्र जारी हो, जिससे उन्हें कार्य करने में आसानी हो। होम आइसोलेट के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराये जाए इस हेतु मुख्यमंत्री का आव्हान होने से अनेकों स्वयं सेवी संस्थाएं आगें आएंगी । सागर नगर में शनिवार एवं रविवार का टोटल लॉकडाउन लगाया जाए एवं रात्रि लॉकडॉउन रात 8 से सुबह के 8 बजे तक लगाया जाए अथवा शाम 6 से सुबह के 6 का लगाया जाए अर्थात् 12 घंटे का लगाया जाए । मेडीकल स्टोर पर कोरोना के प्राथमिक उपचार के लिए किट उपलब्ध कराई जाए। प्राईवेट अस्पताल जो कि कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रही हैं उनके लिये केवल कोरोना पीड़ितों के लिये रिजर्व किया जाए। सामान्य रोगों के मरीजों के इलाज के लिये आने पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। दुकानदारों को आदेशित किया जाए की वे शासन द्वारा जारी कोरोना गाइड लाईन्स का सख्ती से पालन करें।
इस अवसर पर ट्रक एसोषिएषन अध्यक्ष एवं सिख समाज के श्री परविन्दर सिंह दुग्गल ने कहा कि कोरोना काल में जो मजदूर पलायन कर रहे थे, उनको गुरूद्वारा समिति प्रबंधन के ओर से राषन और भोजन उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से गरीब आदमी पलायन को मजबूर होता है। इसलिए जहां ज्यादा जरूरी है वहां एक या दो दिन के लिए किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क जरूरी है। मास्क इसलिए नहीं लगाना है कि आगे पुलिस खड़ी है मास्क इसलिए लगाना है कि हमें कोरोना न हो।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन , बस आपरेटर 
संघ के सन्तोष पांडेय , स्वयंसेवी समूह, शिक्षा जगत से जुड़े व्यक्ति, परिवहन व्यवसाय से जुड़े व्यक्ति, कोरोना वॉलेंटियर्स आदि उपस्थित थे।    


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
     

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive