रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 10 अप्रैल 2021

SAGAR : लॉक डाउन के पहले दिन कोरोना विस्फोट, अब तक के सबसे अधिक 95 केस निकले, ज्यादातर 50 साल से ऊपर के , एक कोरोना मरीज की मौत



SAGAR :  लॉक डाउन के पहले दिन कोरोना विस्फोट, अब तक के सबसे अधिक 95 केस निकले, ज्यादातर 50 साल से ऊपर के , एक कोरोना मरीज की मौत

★ जिले में कुल 6714 कोरोना के मामले दर्ज, 158 मौत। 

★ रेमडीसीवीर इंजेक्शन के लिए सैकड़ो परेशान, 4 गुने दाम पर भी नहीं मिल रहे। 

सागर। जिले में कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड लेवल पर पहुँच गया है। शनिवार को लॉक डाउन का पहला दिन था, और 95 नए केस के साथ कोरोना विस्फोट हो गए। वहीं एक कोरोना मरीज की मौत हो गई है। 

सागर में कोरोना विस्फोट हुआ है। बीएमसी ने आज 95 नए केस डिक्लेयर किये हैं। यह एक दिन में अब तक कि सबसे अधिक संख्या बताई जा रही है। बीते साल आज ही के दिन पहले मामला सामने आया था। नए केस को मिलाकर अब 6714 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं अधिकृत रूप से अब तक 158 की मौत हो चुकी है। 

प्रायवेट अस्पतालें फुल, मरीजों को पलंग तक नसीब नहीं हो रहे

सागर में कोविड और नॉन कोविड अस्पतालें फुल हो गई हैं। गम्भीर मरीजों को भर्ती करने से मना कर दिया जा रहा है। गम्भीर मरीजों के परिजन एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं। दूसरी तरफ सागर से लेकर सारे प्रदेश में हजारों मरीज और उनके परिजन कोरोना मरीजों को लिखे गए रेमडीसीवीर इंजेक्शन लेने के लिए परेशान हो रहे हैं। 4 गुने दाम पर भी इंजेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं।


कोरोना अपडेट:
- आज सामने आए मरीज-95
- अब तक कुल मरीज- 6714
- कोरोना से अधिकृत मौत- 158
- स्वस्थ हुए मरीज- 6034
- एक्टिव मरीज- 523


नगर निगम द्वारा  शहर  की गलियों को कराया जा रहा है  सेनेटाईज

नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार के निर्देषानुसार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न वार्डो की गलियों में सेनेटाईज एवं साफ सफाई का कार्य किया जा रहा है साथ ही निगम कर्मचारियों द्वारा बिना मास्क के घूमते पाये जाने वाले लोगों को समझाईस दी जा रही है कि वह बिना मास्क के न घूमे इसलिये वह स्वयं को व दूसरों को खतरे में डालने का कार्य कर रहे है इसके अलावा नगर निगम द्वारा शहर के व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रि में भी साफ सफाई कार्य किया जा रहा है ताकि निकलने वाले कचरे को तुरंत कचरा गाड़ी के माध्यम से उठवाया जा रहा है।
इस दौरान शहर में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार ने नागरिकों से अपील की है कि कोरोना वायस संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रषासन के साथ-साथ आम नागरिकों का सहयोग भी आवष्यक है तभी हम मिलकर इस संक्रमण की रोकथाम करने में सफल होंगे इसके लिये जरूरी है कि अनावष्यक रूप से बाहर न घूमे, अगर जरूरी हो तो घर से निकलते समय मास्क लगाये और परिचित हो या अपरिचित हो उनसे बात करते समय सोषल डिस्टेंसिंग का पालन अवष्य करें और अपने हाथो को सेनेटाईजस करें या बार-बार धोते रहें इसके अलावा अपने घरों का सूखा और गीला कचरा कचरा गाड़ी में ही डाले इसके अलावा दुकानदार अपनी दुकानों से निकलने वाला कचरा डस्टबिन में एकत्रित करें और उसे खुले में न फेंककर कचरा गाड़ी आने पर उसी में डाले।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


--------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive