SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 4 अप्रैल 2021

शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीनेशन के केंद्र बढ़ाएं : स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी


शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीनेशन के केंद्र बढ़ाएं : स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी

सागर । कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए और वैक्सीनेशन केंद्र बढ़ाएं ।उक्त निर्देश मध्यप्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने जिला चिकित्सालय स्थित वैक्सीनेशन केंद्र एवं फीवर क्लीनिक के निरीक्षण के अवसर पर अधिकारियों को दिए।
 ।स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने कहा कि जिले में बढ़ रहे कोरोना  संक्रमण को रोकने के लिए रोको टोको अभियान के तहत और सख्ती के साथ करवाई करे साथ ही शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए और वैक्सीनेशन केंद्र बढ़ाएं कहा कि किसी भी स्थिति में कोरोना संक्रमण को और बढ़ने नहीं देना है। इसके लिए समस्त आवश्यक प्रबंध किए जावे।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने वैक्सीनेशन केंद्र पहुंचकर वहां वैक्सीनेशन करा रहे व्यक्तियों से विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सुविधाओं के बारे में  जाना ।उन्होंने वैक्सीनेशन केंद्र पर समस्त मूलभूत सुविधाएं और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।
मंत्री डॉ चौधरी ने फीवर क्लीनिक पहुंचकर वहां कोरोना संक्रमण की जांच कराने वाले व्यक्तियों से भी चर्चा की।
 डॉ चौधरी ने कहा कि फीवर   क्लीनिको में और मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ फीवर क्लीनिको की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश दिए ।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ  चौधरी   ने सहज प्रसूति केंद्र की  सराहना की
 
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने सागर जिला चिकित्सालय के दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में स्थापित सहज प्रसूति केंद्र का  निरीक्षण किया।
 निरीक्षण के उपरांत उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रथम  सहज प्रसूति केंद्र है इसको पूरे प्रदेश स्तर पर समस्त जिला चिकित्सालयों में स्थापित किया जाएगा ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध एवं महिला चिकित्सक डॉ ज्योति चैहान ने बताया कि सहज प्रसूति केंद्र में फिजियोथेरेपिस्ट डॉ अंशुल द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान की जा रही है और इससे गर्भवती महिलाओं को लाभ भी हो रहा है ।उन्होंने बताया कि डॉ अंशुल द्वारा प्रत्येक सप्ताह  सोमवार एवं शनिवार को गर्भवती माताओं को व्यायाम, पोषण, मैडिटेशन रेलेक्शन  एवं प्रसव पूर्व तैयारी से के विषय मे बताया जाता है। इससे गर्भकाल में होने वाली समस्याओं से निजात मिलती है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री  रामपाल सिंह, श्री हीरा सिंह, राजपूत , कमलेश्वर , सुधीर यादव ,अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन बारिया, सिटी मजिस्ट्रेट  सीएल वर्मा ,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध ,सिविल सर्जन डॉक्टर एमडी गायकवाड ,डॉक्टर देवेंद्र गोस्वामी ,डॉएस आर रोशन सहित जनप्रतिनिधि एवं डॉक्टर मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive