SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 26 मई 2021

बीएमसी को लेकर लॉन्ग टर्म प्लानिग की जरूरत, बनाये कार्ययोजना ; मुख्यमंत्री श्री चौहान ★ साग़र, बीना और मकरोनिया में कोरोना संक्रमण ज्यादा, सतर्कता की जरूरत: मन्त्री गोपाल भार्गव

बीएमसी को लेकर लॉन्ग टर्म प्लानिग की जरूरत, बनाये कार्ययोजना ; मुख्यमंत्री श्री चौहान
 ★ साग़र, बीना और मकरोनिया में कोरोना संक्रमण ज्यादा, सतर्कता की जरूरत: मन्त्री गोपाल भार्गव

सागर। बुधवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर ज़िले की कोरोना समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सागर ज़िले को कोरोना मुक्त करने के लिए सभी मिलकर कार्य करें उन्होंने कहा कि सागर एक बड़ा क्षेत्र है। यहाँ जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, समाजसेवी, स्वयंसेवी संगठन तथा कोरोना वॉलंटियर्स सभी मिलकर एक रणनीति बनाकर कार्य करें जिससे जल्द से जल्द संपूर्ण सागर कोरोना मुक्त हो सके। और यहाँ अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समीक्षा बैठक में निर्देश दिए है कि, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से संबंधित एक लॉन्ग टर्म प्लानिंग की आवश्यकता है जिसके आधार पर आगे आने वाले समय में यह एक बेहतरीन चिकित्सा की सुविधा के प्लेटफ़ॉर्म के रूप में उभरे।उन्होंने कहा कि, इस कार्य के लिए जो भी आवश्यक है उसकी एक कार्य योजना बनाएँ तथा समस्त आवश्यकताओं को एक एक कर पूर्ण करें।

लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि पहले के मुक़ाबले सागर अब ग्रामीण क्षेत्रों में काफ़ी बेहतर स्थिति में है। शहरी क्षेत्रों जैसे बीना, मकरोनिया,  सागर नगर निगम के कुछ क्षेत्रों में और कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों को छोड़कर भाग की तहसील स्तर पहले मेहमान नियंत्रण में है। अतः इन क्षेत्रों में भी रणनीति बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है।

वार्डो में नोडल अधिकारी बनाये : भूपेंद्र सिंह

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि समस्त जन प्रतिनिधि भी लगातार इसके लिए कार्य कर रहे हैं। वार्ड वार बैठकें आयोजित कर क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों के साथ कार्य किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि सभी वार्ड के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त हो जो लगातार समस्त गतिविधियों पर नज़र रखे। हाँ ने बताया कि खुराई क्षेत्र में इस तरह से कार्य करने पर आज की स्थिति में वहाँ पॉज़िटिव प्रकरणों की संख्या शून्य है।

ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग बढ़ाये: गोविंद राजपूत
 
परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि, शहरी क्षेत्रों में भी टेस्टिंग बढ़ाने की आवश्यकता है। जिस प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक टेस्टिंग होने के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं उसी प्रकार शहरी क्षेत्रों में भी इसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति से कई व्यक्ति संक्रमित हो जाते हैं। अतः टेस्टिंग हो जाने से संक्रमण की चयन टूटेगी।

वार्डो में सख्ती जरूरी: शेलेन्द्र जैन

सागर विधायक श्री शैलेंद्र ने कहा कि, अगले पाँच दिनों में नगर निगम क्षेत्र के समस्त वार्डों में कोरोना आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित कर कार्य योजना बनाकर सागर को कोरोना संक्रमित मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, आवश्यकता पड़ी तो जिन वार्डो में 10 से अधिक कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीज है वहाँ पूरी सख़्ती कर संक्रमण को रोका जाएगा। विधायक श्री जैन ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से मांग की कि, प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों का आवास ऋण का ब्याज 1 साल तक ना रहने के आदेश प्रदान करें।

बीना में सख्ती हो : महेश राय

बीना विधायक श्री महेश राय ने कहा कि, बीना में नानक वार्ड में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। यहाँ भी पूरी सख़्ती से कोरोना संक्रमण मुक्त करने के प्रयास आज से ही प्रारंभ किए जाएंगे।

वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित हुई इस बैठक में सागर से मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ठाकुर,  राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत, सागर विधायक  शैलेन्द्र जैन, बीना विधायक  महेश रॉय, बंडा विधायक  तरुवर सिंह लोधी, संभागायुक्त  मुकेश शुक्ला, डीआईजी श्री राम शंकर डेरिया, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श अतुल सिंह के साथ अन्य जन प्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

कोरोना गाइडलाइन का पालन करें एवं लापरवाही न बरतें तो हम जल्द ही सामान्य जीवन की ओर लौट सकेंगे

 -मंत्री श्री भार्गव

मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने बताया कि, बुधवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई कोरोना समीक्षा बैठक में उन्होंने सागर की अध्यतन स्थिति के बारे में जानकारी ली। समीक्षा के दौरान उन्होंने टेस्टिंग,  वैक्सीनेशन, दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता आदि के बारे में भी जानकारी ली।

मंत्री भार्गव ने बताया कि, मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सागर शहर की जनता से अपील की है कि शहरी क्षेत्रों जैसे मकरोनिया बीना तथा सागर नगर निगम के क्षेत्र जहाँ संक्रमित मरीज़ों के प्रकरण सामने आए हैं वहाँ टेस्टिंग अधिक की जाए साथ ही संक्रमित व्यक्ति आइसोलेशन, कोविड केयर सेंटर और आवश्यकता पड़ने पर अस्पतालों में उपचार पाएँ। इसके साथ ही सभी व्यक्ति कोरोना कर्फ्यू का पालन करें एवं कोरोना गाइडलाइन जैसे मास्क पहनना, सेनेटाइजर अथवा साबुन का उपयोग करना और दो गज की दूरी का पालन करना, इन सभी बातों का ध्यान रखें जिससे हम जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण पर क़ाबू पा सकें।

उन्होंने कहा कि सागर के कोरोना मुक्त होने पर अथवा संक्रमण की दर अत्यधिक कम होने की स्थिति में एक जून से बहुत सी बुनियादी आवश्यकताओं वाली सेवाओं में छूट मिल सकती है। इससे ज़िले भर का जनजीवन भी सामान्य पटरी पर लौट सकता है। उन्होंने आम जन से अपील की कि,  कोरोना से संबंधित नियमों का पालन करें तथा लापरवाही न बरतें तो एक तारीख़ से हम उम्मीद कर सकते हैं कि, हम सामान्य जीवन की ओर लौट सकेंगे।


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive