SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 23 मई 2021

IRAD APP पर दो दिवसीय वर्चुअल ब्रेनस्टोर्मिंग सेशन संपन्न ★साग़र पुलिस रही प्रथम स्थान पर, एसपी को मिला सर्टिफिकेट

IRAD APP पर दो दिवसीय वर्चुअल ब्रेनस्टोर्मिंग सेशन संपन्न
★साग़र पुलिस रही है प्रथम स्थान पर, एसपी को मिला सर्टिफिकेट

साग़र। irad  ऐप से दुर्घटनाओं की ऑनलाइन प्रविष्टि की प्रगति की समीक्षा के लिए पीटीआरआई एवं एन आई सी द्वारा दो दिवसीय वर्चुअल ब्रेनस्टार्मिंग सेशन का आयोजन किया गया है। 
मीटिंग में morth ( सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय , भारत सरकार ) द्वारा दिए गए नए विषयों को जोड़ने एवं इस ऐप पर प्रगति की समीक्षा की गई ।
एडीजी श्री डीसी सागर ने बताया की इस ऐप की प्रगति में पुलिस विभाग द्वारा बहुत अच्छी कार्यवाही की गई एवं प्रदेश के 50 जिलों  ने  इस ऐप में डाटा भरना शुरू कर दिया है अन्य विभाग जैसे  राजमार्ग , स्वास्थ्य  , परिवहन  भी इसमें तेजी लावे। मध्यप्रदेश  के सभी जिलों के NIC के डीईओ और रोल आउट मैनेजरों ने इसमें उत्कृष्ट कार्य किया है , विशेषकर सागर, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर,ग्वालियर, सतना,बैतूल आदि। कोविड महामारी के चुनौतिपूर्ण समय में भी वर्चुअल ट्रेनिंग के माध्यम से सभी लोगों ने प्रशिक्षण कार्य संपन्न किया तथा इस ऐप में एक्सीडेंट प्रविष्टि में तेजी लाई । 
इस मीटिंग में कुछ नई बातें भी सामने आई जैसे इस ऐप में गैस तेल या खतरनाक पदार्थों के टैंकरों के परिवहन के दौरान दुर्घटनाओ के लिए आपदा प्रबंधन की संस्थानों को भी  इस एप में स्टेक होल्डर बनाना उपयोगी होगा जो अलर्ट  मिलने पर घटना स्थल पर पहुंच कर आपदा प्रबंधन कर लोगों की जान बचा सके।। इस एप में एक्सीडेंट के स्थलों को भी गूगल मैप में टैग किया जाता है ताकि एक्सीडेंट के वास्तविक स्थल का जनता को  पता चल सके और वो सावधानीपूर्वक वाहन चला सके। 
दो दिवसीय ऑनलाइन मीटिंग में पहले दिन एन आई सी के अधिकारियों एवं मैनेजरों को एडीजी ने संबोधित किया। उनमे पी.टी.आर.आई.से श्री डी.सी.सागर, एडीजी, NIC के श्री अमर कुमार सिन्हा, डिप्टी डायरेक्टर जनरल, प्रतिपाल सिंह महोबिया, एआईजी, पूजा त्रिपाठी,सब इंस्पेक्टर ,  NIC के श्री स्वदेष श्रीवास्तव एवं श्री राजीव अग्रवाल एवं राज्य तकनीकी विष्लेषक श्री गौतम दये , जिलों के रोल आउट मैनेजरों ने भाग लिया  आज की मीटिंग में सभी जिलों के पुलिसअधीक्षक और नोडल अधिकारी भी शामिल हुये  । उल्लेखनीय है कि आई आर ए डी एप में प्रविष्टि करने में सागर जिला मध्य प्रदेश में प्रथम रहा है जिसके फलस्वरूप पुलिस अधीक्षक सागर श्री अतुल सिंह को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive