SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 26 मई 2021

आयुष्मान कार्ड साग़र जिले में अब तक 357 व्यक्तियों का इलाज संपन्न और 267 उपचार रत

आयुष्मान कार्ड साग़र जिले में अब तक 357 व्यक्तियों का इलाज संपन्न और 267 उपचार रत

सागर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार ज़िले में आयुष्मान कार्डधारी पात्र व्यक्तियों को निःशुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है। इस क्रम में ज़िले में अब तक 357 व्यक्तियों का इलाज किया जा चुका है, 267 व्यक्ति उपचार रत हैं। आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाभ पा रहे ऐसे व्यक्तियों पर 32, लाख 11 हज़ार पाँच सौ रुपये की राशि इलाज पर ख़र्च की जा चुकी है।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिले के समस्त कोविड का उपचार कर रहे ऐसे चिकित्सा संस्थान जो आयुष्मान योजना के अंतर्गत कोविड के उपचार हेतु अधिकृत है, उन्हें सख्त हिदायत दी है कि वे योजना के तहत भर्ती कोविड मरीज़ों को पूरी तरह से निःशुल्क उपचार सुविधा उपलब्ध कराने। यदि निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि किसी आयुष्मान के कोविड मरीज़ से बाहर से नगद में दवा मंगाई गई है तो उनके विरूद्ध कठौर कार्यवाही की जायेगी।
    कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्पष्ट किया कि आयुष्मान योजना के तहत मुख्यमंत्री कोविड - 19 उपचार योजना के तहत गरीबों का निःशुल्क उपचार होना है। इसमें दवा, जॉच, बिस्तरों का समस्त शुल्क सम्मिलित है। अतः संबंधित का इलाज पूरी तरह से निःशुल्क होना है।

नियुक्त नोडल अधिकारी देंगे ध्यान

कलेक्टर  श्री दीपक सिंह ने चिकित्सा संस्थान वार नियुक्त समस्त नोडल अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे नियमित रूप से चिकित्सा संस्थान के अंदर जाकर आयुष्मान कार्डधारी मरीज एवं उनके परिचनों जानकारी लेते रहेंगे कि उनसे कोई किसी प्रकार का शुल्क तो नहीं लिया जा रहा है। अगर कोई शुल्क लिया जा रहा है, तो तत्काल इसकी जानकारी संबंधित एसडीएम या उन्हें देंगे।

  ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive