SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 25 मई 2021

साग़र झील के जीर्णोद्धार का काम ढीला , मन्त्री हुए नाराज ★बारिश के पहले पूरा नही हुआ तो अधिकारी एवं ठेकेदार की जवाबदेही तय होगी : परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत

साग़र झील के जीर्णोद्धार का काम ढीला , मन्त्री हुए नाराज
★बारिश के पहले पूरा नही हुआ तो  अधिकारी एवं ठेकेदार की जवाबदेही तय होगी : परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत


सागर । साग़र की पहचान ऐतिहासिक साग़र झील है। इसके जीर्णोद्धार के करीब सौ करोड़ रुपये के कार्य चल रहे है। काम शुरू करने के लिए इस तालाब का पानी सुखाया गया और बाहर निकाला गया। लेकिन कामो की धीमी गति के कारण इसका जीर्णोद्धार अब कठिन होता जा रहा है। क्योंकि बरसात आने वाली है। दर्जनो डोजर डंपर, जेसीबी मशीन आदि इस तालाब में दौड़ रही है। सभी जनप्रतिनिधि, विपक्षी दल और अधिकारी इसकी चिंता जता चुके है। 
अब आशंका बन रही है कि सीएम शिवराज सिंह का ड्रीम प्रोजेक्ट कही बारिश के चलते डेथ प्रोजेक्ट में न बदल जाये।
आज परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने इस झील के कामो का निरीक्षण किया और 20 दिन के भीतर इसे पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ कहा कि काम मे देरी हो रही है। इसकी जवाबदेही तय की जाएगी।इस दौरान मन्त्री ने धीमे कामकाज को लेकर फटकारा भी। 

एबीपी न्यूज़
कोरोना की तीसरी लहर की आहट..बच्चों पर घातक असर की संभावना..PWD मन्त्री #गोपाल #भार्गव ने बनवाया चाइल्ड कोविड केयर सेंटर..सुविधायो को लेकर आया चर्चा में


मंत्री  राजपूत ने कहा कि लाखा बंजारा झील सागर वासियों की जन भावनाओं से जुड़ी हुई है और सागर वासियों की जन भावनाओं  से  खिलवाड़ नहीं  करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सागर झील को   पुराने स्वरूप मैं  लाना शासन का सपना है। जिसको समय सीमा में पूर्ण करना है । मंत्री श्री राजपूत ने झील का कार्य बहुत ही धीमी गति से होने पर  ठेकेदार सहित इंजीनियरों को फटकार लगाई और कहा कि जो चल रहा है वह चिंताजनक है ।उन्होंने कहा कि यदि ठेकेदार द्वारा समय सीमा में कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है तो मुख्यमंत्री श्री चौहान से बात कर कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा ।
उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी प्रतिदिन मानिटरिंग करें और ठेकेदार द्वारा संसाधनों की बढ़ोतरी कर 24 घंटे कार्य किया जावे । मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि झील सुंदरीकरण के लिए पैसों की कमी नहीं आने दी जाएगी।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

अभी तक45 फीसदी काम पूरा

निरीक्षण के दौरान मौजूद ठेकेदार ने बताया कि अभी तक 45 - 50 फीसदी काम ही पूरा हुआ है। यहां मीडिया कर्मियों का कहना था कि  कई महीनों में अभी तक 50 फीसदी ही काम हुआ है तो मात्र 20 दिनों में जैसे बाकी काम काम  पूरा होगा ?  इसक जवाब किसी के पास नही था। हालांकि जब मन्त्री जी ने कहा कि संसाधन और अधिक बढ़ाये और लोगो की संख्या बढा दे तो जवाब मिला कि पर्याप्त  मशीनरी संसाधन है  और काम पर लगे हुए है। 


ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री हरवंश सिंह राठौर , कमलेश बघेल,  नगर निगम कमिश्नर   आर पी अहिरवार, स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत  सहित  इंजीनियर एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive