SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 26 मई 2021

साग़र नगर निगम के छह वार्ड रेड झोंन में और 32 वार्ड ऑरेंज झोन में बाकी ग्रीन में

साग़र नगर निगम के छह वार्ड रेड झोंन में और 32 वार्ड ऑरेंज झोन में बाकी ग्रीन में



साग़र।( तीनबत्ती न्यूज़. कॉम )। साग़र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लगातार प्रयास जारी है। कुछ हद तक नियंत्रण हुआ है। नगर निगम ने वार्ड वार एक सूची बनाई है जिसमे कोरोना मरीजो के अनुसार उनको रेड, ऑरेंज और ग्रीन झोंन में बांटा है।  निगम आयुक्त आर पी अहिरवार के अनुसार रोजाना सूची अपडेट हो रही है। कोरोना संक्रमण रोकने निगम प्रशासन,वार्ड क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटीइयो के साथ काम कर रहा है। इसके साथ ही होंम आईसोलेट मरीजो की निगरानी की जा रही है। कोविड 19 का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कार्यवाही जारी है। 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/


ट्वीटर  फॉलो करें


https://twitter.com/TeenBattiNews?s=09


वेबसाईट

www.teenbattinews.com



निगम द्वारा जारी  सूची में  रेड झोन में छह, ऑरेंज झोंन में 32 और ग्रीन झोन में  12 वार्ड है। हालांकि कुल वार्ड 48 है। लेकिन सूची 50 की है। इस मामले में आयुक्त आर पी अहिरवार के अनुसार कोविड सेम्पलिंग के समय कुछ लोगो ने वार्ड क्रमांक 49 और 50 भी लिखा दिए। कई लोगो ने एड्रेस गलत लिखे । इस कारण पोर्टल पर वार्ड संख्या बढ़ गई। उनको एक अलग सूची वार्ड संख्या के आधार पर बना दी गई। अतिरिक्त सूची वाले मरीजो का पता कर उसको अपडेट किया जा रहा है। 


लगातार किया जा रहा है अनलॉक करने का प्रयास


नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार द्वारा  नगर निगम की संपूर्ण अधिकारी कर्मचारियों के साथ निरंतर बागों में जन जागरूकता अभियान चलाकर कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीजों की संख्या को बढ़ने से रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं इसके  लिए श्री अहिरवार द्वारा जनप्रतिनिधियों जिनमें नगर विधायक श्री शैलेंद्र जैन एवं समस्त वार्डो के वार्ड पार्षदों के सहयोग से प्रतिदिन आपदा प्रबंधन की बैठक आयोजित कर की जा रही हैं ।आपदा प्रबंधन समिति की बैठकों में जिस वार्ड मैं कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलता है उसका घर  कंटेनमेंट किया जा रहा है एवं संबंधित को ट्रिपल सी में लाकर आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

 नगर निगम कमिश्नर श्री अहिरवार ने बताया कि जनप्रतिनिधियों वार्ड वासियों एवं नगर निगम की सतत प्रयासों से जहां 22 अप्रैल को 712 कोरोना संक्रमित  मरीज 50 वार्डों में मिली थे, वही आज दिनांक को नगर निगम की 50 वार्डों में मात्र 178 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं ।

उन्होंने बताया कि समस्त वार्डों को येल्लो जोन में करने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई गई है जिसके तहत जिस वार्ड में 10 या उससे अधिक मरीज प्राप्त होंगे उसको रेड जोन में रखा गया है, इसी प्रकार 1 से लेकर 09 मरीज उस वार्ड को  ऑरेंज जवान में रखा गया है और जो वार्ड जीरो की स्थिति में होगा उसको एलो में रखा गया है ।  नगर निगम  के समस्त वार्ड में 6 वार्ड रेड जोन स्थिति में ,32 वार्ड अरेंज ज़ोन की स्थिति में एवं 12 वार्ड ग्रीन जोन की स्थिति में आ गए हैं।  उन्होंने बताया कि समस्त लोगों का यह प्रयास होगा कि 31 मई के पूर्व समस्त वार्डो को येल्लो ज़ोन की स्थिति में लाया जा सके और कोरोना कर्फ्यू से मुक्त किया जा सके ।


देखे पूरी सूची : 


---------------------------- 



www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-----------------------------










0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive