SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 25 मई 2021

बीएमसी में बच्चों के लिए आईसीयू सहित एक वार्ड होगा तैयार : कमिश्न

बीएमसी में बच्चों के लिए आईसीयू सहित एक वार्ड होगा तैयार : कमिश्नर

सागर। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर एवं बच्चों की कोरोना संक्रमित होने के मददेनजर एक आईसीयू एवं एक 30 बिस्तर का वार्ड तैयार किया जाए। उक्त निर्देश संभाग आयुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में दिए ।इस अवसर पर अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर तत्काल कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर बच्चों के लिए अलग से आईसीयू एवं 30 बिस्तरों का वार्ड तैयार करें जिससे कि कोई बच्चा कोरोना संक्रमित होता है तो उसे तत्काल इलाज किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि वार्ड में बच्चों के हिसाब से आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जावे ।जिसमें  अस्पताल का  माहौल बच्चों के हिसाब से सुविधाजनक हो और बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।
  उन्होंने  कहा कि अलग से तैयार किए जा रहे आईसीयू एवं वार्ड में बच्चों के डॉक्टर सहित पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई जावे और प्रतिदिन साफ सफाई के साथ सैनिटाइजर भी किया जाए।
  संभाग आयुक्त श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि बी एम सी के कोविंद अस्पताल मैं कोरोना संक्रमण के संक्रमित मरीजों के ना आने के बाद भी बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का कोविड-19 अस्पताल यथावत संचालित किया जाए। उन्होंने  कहा कि हमें पूरी तैयारी के साथ तीसरी लहर का सामना करना है और इसके लिए आवश्यक प्रबंध अभी से सुनिश्चित किए जाएं। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive