SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 27 मई 2021

SAGAR: कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन, एक शासकीय बैंक एवं दो निजी फाइनेंस कंपनी के कार्यालयों को किया सील किया

SAGAR: कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन,  एक शासकीय बैंक एवं दो निजी फाइनेंस कंपनी के कार्यालयों को किया सील किया


सागर। कलेक्टर  दीपकसिंह के निर्देशानुसार नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार, नगर दण्डाधिकारी सी.एल.वर्मा, सी.एस.पी.श्री अजय कुमार बट्टी, उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे, जिला प्रशसन, पुलिस प्रशासन, नगर निगम प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, महिला बाल विकास विभाग के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु बड़ी कार्यवाही करते हुये सेंट्रल बैंक शाखा गोपालगंज, बजाज एलियांज लाईफ बीमा लिमिटेड, गोपालगंज एवं एक प्रायवेट फायनेंस बैंक को कोरोना गाईड लाईन का पालन न करते पाये जाने पर सील किया गया। इसके अलावा कई क्षेत्रों में कटेंनमेंट क्षेत्र बनाये गये और लोगों को समझाईस दी गई कि कंटेनमेंट क्षेत्र से अंदर एवं बाहर बिल्कुल भी न निकले साथ ही सड़क पर घूम रहे लोगों को भी सख्त हिदायत दी गई कि सड़क पर घूमते पाये गये तो कोविड-19 के अंतर्गत उनके विरूद्व धारा 188 के तहत् एफ.आई.आर. करायी जायेगी।
गोपालगंज वार्ड में अधिकारियों की टीम पहुॅची तो पाया कि सेंट्रल बैंक गोपालगंज शाखा में पदस्थ कर्मचारी बिना मास्क के कार्य करते पाये उसी प्रकार बैंक में आने वाले ग्राहकों की भीड़ भी थी जिससे ना सोशल डिस्टेसिंग का पालन हो रहा था और कई लोग मास्क भी नहीं लगाये थे, जो कोरोना गाईड लाईन का उल्लघन है इसी प्रकार सेंट्रल बैंक के सामने प्रायवेट फायनेंस बैंक में भी यही स्थिति पायी गई जिसको देखते हुये जनता की सुरक्षा हेतु निगमायुक्त श्री आर.पी.अहिरवार ने बैंकों को सील करने की त्वरित कार्यवाही गई।

उसके पश्चात मधुकरशाह वार्ड में पार्क के पास बनी कालोनी में एक महिला पाॅजीटिव मिलने से बड़ा कंटेनमेंट क्षेत्र समक्ष में बनवाया गया और उस क्षेत्र के रहने वाले लोगों की महिला बाल विकास और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच की गई तथा सेपिंलिंग भी की गई उसके पश्चात् अधिकारियों की यह टीम तिलकगंज वार्ड पहुॅची जहाॅ आटा चक्की और मेडीकल संचालित करने वाले लोगों सहित अन्य लोगों की समक्ष में संैपलिंग करायी और पहिले से बने कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण किया और वहाॅ रहने वाले लोगों को हिदायत दी कि यह कार्य आप सभी के हित में है और 4-5 दिन अपने व्यवहार में परिवर्तन लाते हुये शासन द्वारा बनाये गये कोरोना गाईड लाईन के नियमों का पालन करें तो हम अपने वार्ड को कोरोना मुक्त वार्ड कर सकते है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


इसी प्रकार अम्बेडकर वार्ड में पहुॅचकर निगमायुक्त सहित सी.एस.पी.श्री बट्टी और उपायुक्त के समक्ष वार्ड के लोगांे की कोरोना की सैपंिलंग करायी गई इस सैपलिंग कराने हेतु लोगों में उत्साह भी देखा गया और उन्होने माना कि यह सब कार्य हम ही नहीं पूरे शहरवासियों के हित में है और शासन द्वारा जो कार्य किये जा रहे है वह हमारे हित में ही इसलिये हम सभी मिलकर कोरोना की चैन तोड़ने के लिये कार्य करें। निगमायुक्त श्री अहिरवार एवं सी.एस.पी.श्री बट्टी ने रास्ते में घूमते पाये जाने वाले लोगों को समझाईस दी कि वह अपने घरों में रहे तो ही वे सुरक्षित रहें , क्योंकि कोरोना से निपटने में सावधानी बरतना बेहद जरूरी है इसलिये बेवजह नागरिक घर के बाहर न घूमे।
इस दौरान निगमायुक्त ने आमजन से अपील की है कि कोरोना को समाप्त करने में जनता का सहयोग अपेक्षित है इसलिये महिला बाल बिकास एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम सर्वे करने आपके घर आती है तो उससे कोई जानकारी छुपाये न बल्कि सही-सही जानकारी दें जो आपके ही हित में है और कोरोना की जंग में विजय हासिल करने हेतु वार्ड प्रबंधन समिति के सदस्य और वार्ड के नागरिक यह तय करें कि इस महामारी को अपने वार्ड से समाप्त करने के लिये अपने व्यवहार को सयंमित करें बेवजह घर से न जाय, घर में और यदि आवश्यक हो तो बाहर जाते समय मास्क लगाये, घर में भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें जैसे उपायो से शीघ्र ही हम अपने शहर को कोरोना मुक्त कर सकते है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive