SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 28 मई 2021

डिस्चार्ज होने के बाद 14 दिनों तक होम क्वारटाईन रहें ★ कंटेनमेंट क्षेत्रों पर निगरानी होगी सी.सी.टी.व्ही कैमरों से : कलेक्टर


डिस्चार्ज होने के बाद 14 दिनों तक होम क्वारटाईन रहें

★ कंटेनमेंट क्षेत्रों पर निगरानी होगी सी.सी.टी.व्ही कैमरों से : कलेक्टर  


सागर। कोरोना के संक्रमण पर नियत्रंण हेतु जरूरी है कि जो मरीज अस्पताल या कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज होकर घर लौट रहे है तो कम से कम 14 दिनों तक घर में आईसोलेट रहे और उनकी मॉनीटिरिंग की जाय।
यह निर्देश कलेक्टर श्री दीपकसिंह ने वीडियो कॉन्फेंस के माध्यम से ली गई कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले के समस्त एस.डी.एम., जनपद सी.ई.ओ.सी.एम.ओ. और बी.एम.ओ. को दिये।
उन्होने यह भी निर्देश दिये कि पिछले 14 दिन में जितने भी मरीज निलके है, उन क्षेत्रों का लगातार सेनेटाईज कराया जाये और सर्वे और जांच उरांत दवा वितरण का कार्य कराया जाये साथ ही उस मरीज की कान्टेक ट्रेसिंग की जाये और सर्वप्रथम फर्स्ट कान्टेक को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जावे ,सैपलिंग कार्य की समीक्षा करते हुये कहा कि लक्ष्य से अधिक सैपलिंग की जाये ताकि हम अगर कोई व्यक्ति पॉजीटिव होता है तो तत्काल उसका पता लग सकें और उसे अस्पताल या कोविड केयर सेंटर में लाकर उपचार शुरू हो सके ताकि वह अन्यो को संक्रमित ना कर सकें।
किल कोरोना की समीक्षा कतरे हुये कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिये कि कंटेनमेंट क्षेत्रों के अलावा रेड, येलो जोन में सर्वे और जॉच कराने के साथ दवा वितरण का काम निरंतर जारी रहे, जिससे कोरोना संक्रमण को पूरी तरह समाप्त किया जा सकें। इस दौरान उन्हें फील्ड में कार्य करने वाले दलों से भी वर्चुअल चर्चा कर उन्हें मार्गदर्शन दिया।

कंटेनमेंट क्षेत्रों पर निगरानी रखने लगाये जा रहे सी.सी.टी.व्ही कैमरे

सागर।  कलेक्टर श्री दीपकसिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार, नगर दण्डाधिकारी श्री सी.एल.वर्मा, सी.एस.पी.श्री अमित कुमार बट्टी, निगम उपायुक्त डॉ.प्रणय कमल खरे, महिला बाल विकास परियोजना शहरी क्रमांक-1 अधिकारी श्रीमति सोनम नामदेम के साथ मधुकरशाह वार्ड, शिवाजीनगर वार्ड और तिली वार्ड में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र अवलोकन करते हुये निर्देश दिये कि जहॉ-जहॉ कंटेनमेंट क्षेत्र बनाये गये है उनमें किसी प्रकार की आवाजही ना हो, इस पर निगरानी रखने  हेतु पुलिस और अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारियो द्वारा की जा रही निगरानी के साथ-साथ सी.सी.टी.व्ही.कैमरे लगाये जाये जिससे कंट्रोल रूम में माध्यम से निगरानी रखी जा सकें।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

इस मौके पर आगे उन्होने निर्देश दिये कि इन क्षेत्रों के नक्शे में भी इस क्षेत्र को चिन्हित करें ताकि इनका रिकार्ड रहें साथ ही इन क्षेत्रों में लगातार सेनेटाईजेशन कार्य के साथ कीटनाशक पाऊडर का छिड़काव भी कराया जाये व महिला एवं बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम द्वारा सर्दी, खांसी, बुखार की डोर-टू-डोर जांच और दवा वितरण का कार्य होता रहे साथ ही उन्होने वार्ड समिति के सदस्यों से अपील कि वह जांच, दवा वितरण कार्य और सैपपिंग कार्य में शासकीय कर्मचारियों के साथ मिलकर सहयोग करें और कंटेनमेंट क्षेत्र से जो बाहर या अंदर जाता है तो उसकी सूचना भी पुलिस को दे।
इस निरीक्षण के दौरान उन्होने सर्वे दल की कार्यकर्ताओ से भी चर्चा कर उन्हें मार्गदर्शन और उनके कार्य की सराहना भी की।     

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive