रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

मंगलवार, 5 अक्तूबर 2021

डेरी विस्थापन : भूमि के हस्तांतरण मामले का हुआ निराकरण ★ विधायक शैलेंद्र जैन ने पशुपालन मंत्री से चर्चा कर 198 एकड़ भूमि का कराया हस्तांतरण

डेरी विस्थापन : भूमि के हस्तांतरण मामले का हुआ निराकरण
★ विधायक शैलेंद्र जैन ने पशुपालन मंत्री से चर्चा कर 198 एकड़ भूमि का कराया हस्तांतरण

सागर। सागर शहर के विकास को लेकर एक महत्वपूर्ण पहलू डेरी विस्थापन का है इसके संबंध में अनेकों बार प्रयास किए गए परंतु संसाधनों के अभाव में यह मूर्त रूप में नहीं आ सका आज कलेक्ट्रेट कक्ष में इस संबंध में बैठक का आयोजन किया गया इसमें विधायक शैलेंद्र जैन, कलेक्टर दीपक आर्य तथा आयुक्त नगर निगम रामप्रकाश अहिरवार उपस्थित रहे। बैठक में कलेक्टर आर्य ने बताया कि भूमि हस्तांतरण संबंधी फाइल प्रमुख सचिव के यहां से मंत्री पशुपालन के पास पहुंच गई है तब विधायक जैन ने वहीं से दूरभाष पर मंत्री प्रेम सिंह पटेल को फाइल स्वीकृत करने हेतु आग्रह किया उन्होंने तत्काल फाइल बुलाकर उसे स्वीकृत किया और दूरभाष पर विधायक जैन को स्वीकृति की सूचना दी।
इसके पश्चात विधायक जैन  नगर निगम के इंजीनियर के साथ भूमि का निरीक्षण किया और अविलंब भूमि का सीमांकन कराने के निर्देश दिए विधायक जैन ने बताया कि सागर शहर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है जब हम लगभग 198 एकड़ भूमि रतोना,सिलेरा एवं हफ्सिली रकवे पर   डेरी विस्थापन करने जा रहे हैं इसके लिए आज पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल द्वारा इस भूमि का हस्तांतरण नगर निगम को कर दिया गया है। प्रथम फेज में डेरी विस्थापन क्षेत्र को विकसित करने के लिए नगर निगम द्वारा लगभग ₹8 करोड़ का टेंडर कर दिया गया है इसके अंतर्गत  डब्ल्यूबीएम सड़क ,नाली,फेंसिंग, लाइट, पानी एवं प्रशासनिक भवन का निर्माण किया जाना है इसके अतिरिक्त वहां पर ट्यूबवेल की व्यवस्था रखी गई है।
इसके अंतर्गत शहर के लगभग 490 डेयरी मालिकों जिनमें 377 नगर निगम एवं 113 मकरोनिया के शामिल हैं विस्थापित किए जाएंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive