रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

रविवार, 3 अक्तूबर 2021

साप्ताहिक भविष्यफल : 4 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक भविष्यफल : 4 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2021

★ पण्डित अनिल पांडेय

 जय श्री राम। आज मैं आप सभी के समक्ष 4 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 अश्वनी कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी से अश्वनी शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तक का साप्ताहिक राशिफल बताने जा रहा हूं।
इस सप्ताह नौ ग्रहों में से 5 ग्रह बुध शनि गुरु राहु और केतु वक्री है। इनका प्रभाव सभी राशियों एवं पूरे संसार पर पड़ेगा । राशिफल बनाने में वक्री ग्रहों के प्रभाव का पूरा ध्यान रखा गया है। हमारा प्रयास रहता है यह राशिफल आपके लिए पूरे सप्ताह के प्लानिंग हेतु उपयोगी हो  । इसलिए हम आपको सप्ताह के अच्छे दिन और सप्ताह में क्या-क्या कार्य आपको करना चाहिए  आदि के  बारे में बताते हैं । आपका परिश्रम और राशिफल का मार्गदर्शन दोनों मिलकर आपके जीवन में सफलता लाएंगे। आशा है कि यह राशिफल आपको पसंद आएगा । आपसे अनुरोध है कि आप अपने विचार कमेंट कर मुझे बतायेंगें।


मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों और उनके जीवन साथी  का स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा ।  खराब रास्ते से  धन आने का अच्छा योग है । कार्यालय में सम्मान प्राप्त होगा । पेट की पीड़ा अगर हो रही है तो  कम होना प्रारंभ हो जाएगी । शत्रुओं से परेशानी  मैं कमी आएगी । जीवनसाथी  के कमर या गर्दन में दर्द हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 7 8 और 9 तारीख ठीक है ।  5 ,6 और 10 तारीख को आपको रिस्क वाले कार्य नहीं करना चाहिए। इस सप्ताह आपका मस्तिष्क अत्यंत चंचल रहेगा। इस बात पर विशेष ध्यान रखें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बुधवार का व्रत करें और बुधवार को गाय को हरा चारा  खिलाएं । सब कहां का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों का कार्य इस सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। परिश्रम से उनके  सभी कार्य संपन्न होंगे । अगर आप का विवाह नहीं हुआ है तो विवाह संबंध तय करने के लिए यह अच्छा समय है । विवाह संबंध आएंगे परंतु  उसमें बाधा आ सकती है । बाधा डालने वालों से आपको सतर्क रहना चाहिए। संतान से आपको थोड़ा बहुत सहयोग मिलेगा ।छात्रों की पढ़ाई नरम गरम चलेगी । यह सप्ताह आपके लिए 4 तारीख उत्तम है । 4 तारीख को आप के अधिकांश कार्य संपन्न होंगे । 10 तारीख भी ठीक है। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला फल लेकर आएगा आपकी आर्थिक क्रियाएं प्रारंभ होगी काम में उत्साह बना रहेगा परंतु सफलता के लिए अत्यधिक मेहनत करना पड़ेगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। आपके लिए सप्ताह का का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका कार्यालय में मान-सम्मान अत्यंत बढ़ेगा। इस बात की पूरी संभावना है कि आपकी हर बात कार्यालय में स्वीकार की जाए । सरकारी कार्यालयों में भी आपके सभी कार्य संपन्न होंगे । छात्रों की पढ़ाई सामान्य चलेगी । परीक्षा में ठीक-ठाक रिजल्ट प्राप्त होंगे । शत्रुओं का लगातार आप पर आक्रमण होगा । उनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको छोटी मोटी दुर्घटना से चोट लग सकती है । अतः आपको दुर्घटनाओं के पर सतर्क रहना चाहिए । व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह अच्छा समय है । धन निवेश करने का भी यह समय ठीक है । अगर आप प्रयास करेंगे तो आप का स्थानांतरण हो सकता है। आपकी माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । आपका और आपके जीवनसाथी का भी स्वास्थ्य ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 अक्टूबर अत्यंत उत्साहवर्धक है। 5 और 6 को आप जो जो भी कार्य करोगे उसमें सफलता की बहुत ज्यादा उम्मीद है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार को व्रत रहें और मंदिर में जाकर गरीबों को चावल का दान दें। आपके लिए इस सप्ताह बुधवार का दिन श्रेष्ठ है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुखद रहेगा आपके पराक्रम के कारण आपके अधिकांश कार्य सफल होंगे । भाग्य का आपको अच्छा साथ मिलेगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी । आपको  पुत्र से  सहयोग मिलेगा । गलत रास्ते से धन आ सकता है । सरकारी क्षेत्र से भी धन आने की संभावना है । माता और पिता जी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपके प्रयासों से आपको सफलता मिलेगी परंतु प्रयास लगातार जारी रखने होंगे । इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 तारीख उत्तम और लाभदायक है । प्रेम संबंधों के लिए महीना आपके लिए उत्तम है । जिन जातकों का विवाह नहीं हुआ है उनके लिए नए प्रस्ताव आएंगे । परंतु आपको इन प्रस्तावों के प्रति सतर्क रहना होगा ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को व्रत रखें और शनि देव का पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन गुरुवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपके लिए यह महीना उत्तम रहेगा । इस सप्ताह आपको धन की अच्छी प्राप्ति होगी । भाग्य भी इस सप्ताह आपका साथ देगा । परंतु  आपके लिए परिश्रम करना अनिवार्य है। पिताजी के स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है । उनका आपको लगातार ख्याल रखना चाहिए । माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके पेट , कमर  या गर्दन में दर्द हो सकता है । कार्यालय में आपको अपनी वाणी पर काबू रखना चाहिए । अन्यथा कार्यालय में आप के झगड़े बढेंगे  । काम धंधे मैं लाभ होने का योग है । भाई बहनों का सहयोग मिल सकता है । गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 4 तारीख अति उत्तम है । 10 तारीख भी ठीक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का आवश्यक रूप से जाप करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन रविवार है। 

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है । काम धंधे के दृष्टिकोण से सप्ताह ठीक रहेगा। आपको अपने पुरुषार्थ पर अधिक भरोसा करना चाहिए। आपके हर कार्य परिश्रम से ही संपन्न होंगे । छात्रों की पढ़ाई में छोटी मोटी बाधा आ सकती है । संतान से संबंध में रूकावट हो सकती है । प्रेम संबंधों में सप्ताह सामान्य  बात ही रहेगी । यह सप्ताह आपके लिए कामकाज की दृष्टि से ठीक-ठाक है । इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 अक्टूबर अत्यंत शुभ और लाभदायक हैं । 5 और 6 को आप जिन कार्यों में भी हाथ डालेंगे सभी कार्य संपन्न होंगे । भाई बहनों से थोड़ा कम सहयोग प्राप्त होगा।  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । आपके लिए इस सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस माह आपकी कुंडली के गोचर में किसी अच्छे कार्य हेतु धन खर्च होने का योग है। यह अच्छा कार्य मकान वाहन शादी आदि हो सकता है । कैरियर के हिसाब से यह समय आपके लिए ठीक है। मन में उत्साह बना रहेगा । जनता में आपके ख्याति में कमी आएगी । जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है। कार्यालय में आपका समय ठीक-ठाक रहेगा। बच्चों से सामान्य सहयोग मिलेगा। छात्रों की पढ़ाई सामान्य रूप से चलेगी। इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 अक्टूबर श्रेष्ठ है। अपने पुराने पेंडिंग कार्यो को कराने के लिए इस समय का उपयोग करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें एवं राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि की जातकों का साप्ताहिक राशिफल । 
आपकी कुंडली के गोचर मे इस सप्ताह प्रबल धन प्राप्ति योग है। आपको चाहिए कि आप धन प्राप्ति के सभी प्रयास करें जिससे कि समय का सदुपयोग हो सके। इस सप्ताह ही कुंडली में शत्रुहन्ता योग भी है । आपके प्रयासों का आपको फल मिलेगा  । आपके सभी शत्रु आपके प्रयास से समाप्त हो जाएंगे । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। आपके उम्मीद से ज्यादा अच्छे अंक आपको परीक्षा में मिलेंगे। आपका आपके जीवन साथी का का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा चलेगा । प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आपको चाहिए कि आप शनिवार का व्रत करें और शनिवार को ही पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाकर उसकी सात परिक्रमा करें । यह कार्य आपको लगातार लाभ देगा। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका अपने कार्यालय पर बढ़ा दबाव रहेगा ।अधिकारी आपकी सभी बात को मानेंगे । अधिकारियों का आपको बहुत सपोर्ट मिलेगा । आपको अपने माता जी का बहुत आशीर्वाद प्राप्त होगा । जनप्रतिनिधियों का जनता में मान सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में उन्नति का योग है। कैरियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी में तरक्की हो सकती है। शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपके लिए 5 और 6 अक्टूबर अत्यंत अच्छे और सफलता दायक हैं। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा परंतु सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अनिवार्य है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन बनी घर की पहली रोटी गौमाता को दें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है।
भाग्य का आपको अच्छा साथ मिलेगा। मगर यह अच्छी तरह से ज्ञात होना चाहिए कि भाग्य बगैर परिश्रम के निष्फल होता है। धन आने का भी अच्छा योग है । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी। आपको बहुत तैयारी कर परीक्षा देना चाहिए। आपके संतान का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए सात आठ और 9 अक्टूबर अत्यंत शुभ और लाभदायक है। कैरियर के हिसाब से आपका यह सप्ताह ठीक है । इस सप्ताह आपको पैसे की थोड़ी सी परेशानी आ सकती है। इस सप्ताह आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा सा हल्का है। अतः आपको हर कार्य सावधानी से करना चाहिए। इस सप्ताह आपके आय के स्रोत कम रहेंगे और खर्च ज्यादा होगा। कार्यालय में आपके वार्तालाप के कारण  बाद विवाद हो सकते हैं । यात्रा में परेशानी होगी और आपको चाहिए कि आप यात्रा सावधानी के साथ करें माता या पिता जी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। आपके लिए 4 तारीख अति उत्तम है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव का विशेष रूप से पूजा अर्चना करें। इस सप्ताह आपके लिए शुक्रवार का दिन ठीक है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य  उत्तम रहेगा । आपको इस सप्ताह  अत्यंत परिश्रम करना पड़ेगा। कैरियर के लिहाज से यह सप्ताह नरम गरम र्ही रहेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी । खर्चे और आय में संतुलन बना रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। कार्यालय में आपकी स्थिति में वृद्धि होगी। आपके लिए 5 और 6 अक्टूबर अत्यंत लाभदायक है । इस सप्ताह आपके शत्रु अत्यंत सतर्क रहेंगे आपको चाहिए कि आप गुप्त शत्रुओं से बच के रहें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन मंगलवार है।

मित्रों इधर हमने कई भविष्यवाणियां की थी जैसे संसद का किस सत्र का अवसान के संबंध में अफगानिस्तान पर तालिबान के शासन के संबंध में और हमने हम देख रहे हैं यह सभी भविष्यवाणियां सही हो रही हैं संसद के सत्र के अवसान की भविष्यवाणी 7 तारीख के उपरांत कभी भी खो जाने के संबंध में की गई थी 8 तारीख को रविवार था जिस दिन संसद का सत्र अवसान नहीं हो सकता था 9 तारीख को संसद का सत्र चला एवं 10 तारीख को संसद का सत्र अनिश्चित काल के लिए समाप्त हो गया। इस प्रकार भविष्यवाणी के अनुसार 9 तारीख को संसद का सत्र समाप्त होना चाहिए था जो कि 10 तारीख को हुआ।
इसी प्रकार हम देख रहे हैं कि बहुत सारे ज्योतिषियों ने एवं वैज्ञानिकों ने कहा था कि सितंबर के महीने में तीसरी लहर आएगी । उनकी तीसरी लहर का अभी तक अता पता नहीं है । हमने भविष्यवाणी की थी कि कमजोर  तीसरी लहर जनवरी और फरवरी महीने में आएगी जो कि समय अभी नहीं आया है।
आप सभी से अनुरोध है कि आप अपने कमेंट आवश्यक रूप से करें।
मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि हमारे सभी दर्शक स्वास्थ्य संपन्न और शक्तिमान बने।
जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय

सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive