रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

रविवार, 3 अक्तूबर 2021

ओपन शतरंज प्रतियोगिता का समापन

ओपन शतरंज प्रतियोगिता का समापन

सागर। प्रमोशन चेस अकैडमी सागर,द्वारा आयोजित दो दिवसीय द्वितीय  शतरंज प्रतियोगिता ओपन टूर्नामेंट का समापन हो गया । 
 समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक श्री शैलेंद्र जैन तथा विशिष्ट अतिथि युवा उद्योगपति  योगेश जैन द्वारा खिलाड़ियों को प्रथम तथा द्वितीय नगद पुरस्कार क्रमशः रुपए 15,000/- तथा 10,000/- देने की घोषणा उनकी ओर से की गई। भोपाल मध्य प्रदेश से पधारे मध्य प्रदेश चेस एसोसिएशन के प्रदेश सचिव श्री कपिल सक्सेना कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रहे।
देश के विभिन्न क्षेत्रों से पधारे खिलाड़ियों ने खेल व्यवस्थाओं की प्रशंसा की तथा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए समस्त खिलाड़ियों ने अपने अपने खेल का अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास किया। 8 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों में माधवेंद्र शर्मा तथा टूर्नामेंट के वरिष्ठतम खिलाड़ी 81 वर्ष के श्री आर के गुप्ता जी ने शतरंज के प्रति ऊर्जा एवं समर्पण का भाव रखते हुए टूर्नामेंट में अपना अच्छा प्रदर्शन किया।
शतरंज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बनाते हुए बिहार के सुधांशु रंजन ने प्रथम नगद पुरस्कार 15000/-तथा प्रथम ट्रॉफी प्राप्त की। द्वितीय पुरस्कार  तमिलनाडु के विग्नेश बी को प्राप्त हुआ। जिन्हें नगद पुरस्कार 10000/तथा द्वितीय ट्रॉफी प्राप्त हुई। उपरोक्त दोनों नगद पुरस्कार विधायक  शैलेंद्र जैन तथा श्री योगेश जैन की ओर से प्रदान किए गए। प्रतियोगिता में तृतीय स्थान गुजरात के आनंदकत कर्तव्य को प्राप्त हुआ और उन्हें नगद पुरस्कार 7000/- एवं ट्रॉफी संस्था के संरक्षक पंडित धर्मेंद्र शर्मा की ओर से प्रदान की गई।
अन्य खिलाड़ियों ने भी अलग-अलग वर्ग में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नगद पुरस्कार एवं ट्रॉफी अर्जित की। अन्य सभी सागर के प्रमुख खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया द्वारा प्रदान किए गए। कार्यक्रम के समापन परन मंच पर भा ज पा जिला महामंत्री वृंदावन अहिरवार भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष मिश्रा एवं शतरंज के खेल को मध्यप्रदेश में विस्तृत पहचान दिलाने वाले कपिल सक्सेना भोपाल से मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive