बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राहतगढ़ वाटरफॉल व बीना परियोजना की समीक्षा की राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने ★ विकास कार्याे की धीमी गति पर अधिकारियों को लगाई फटकार


राहतगढ़ वाटरफॉल व बीना परियोजना की समीक्षा की राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने 

★ विकास कार्याे की धीमी गति पर अधिकारियों को लगाई फटकार

सागर । राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत जी कलेक्ट्रेट सभागार में वाटरफॉल राहतगढ़ बस स्टैंड तथा बीना परियोजना के संबंध में समीक्षा बैठक ली। जिसमें संबंधित विभाग के समस्त अधिकारियों से चर्चा की। विकास कार्यों की धीमी गति को लेकर राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए फटकार भी लगाई समय पर कार्य करने के लिए अधिकारियों को नसीहत दी राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी ने कहा कि राहतगढ़ का वाटरफॉल जल्द ही प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों में शामिल होगा इसके लिए पैसे की कोई कमी नहीं है 1करोड़ 50लाखकी राशी स्वीकृत हो चुके हैं और भी जो पैसों संबंधी आवश्यकता होगी वह पूरी की जाएगी। लेकिन काम की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा साथ ही बनेनी घाट के सौंदर्य करण के लिए 50लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है जिसका कार्य जल्द से पूर्ण होना चाहिए अधिकारियों से राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि राहतगढ़ क्षेत्र के बस स्टैंड, वाटरफॉल और बनेनी घाट पर चल रहे सौंदर्य करण तथा विकास कार्यों में गति लाई जाए और जल्द से यह कार्य पूर्ण किया जाए।

विस्थापन में सबको मिलेगा लाभ

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी -ने कहां के बीना परियोजना के तहत कुछ गांव डूब में आ रहे हैं जिनके लिए शासन से उनके अनुसार सारी व्यवस्थाएं की जाएगी विस्थापन में जिन लोगों की जमीन और घर डूब में आए हैं उन्हें शासन द्वारा अलग से मकान और सर्व सुविधा युक्त कॉलोनी की व्यवस्था की जाएगी यह जो लोग अन्य कोई मांग करते हैं तो उसके हिसाब से उन्हें मुआवजा भी दिया जाएगा ।
जल्द पहुंचाई जाए सर्वे रिपोर्ट
बैठक में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने अधिकारियों से विशेष रूप से कहा कि पिछले दिनों ओलावृष्टि के कारण खराब हुई किसानों की फसलों का जल्दी सर्वे कर शासन को रिपोर्ट सौंपी जाए ताकि हमारे किसान भाइयों तक जल्द से जल्द राहत राशि पहुंचाई जा सके उन्होंने कहा कि हर किसान के साथ और हर सुख दुख में सरकार खड़ी हुई है किसान की फसलों में हुए नुकसान का पूरा मुआवजा दिया जाएगा।

अतिरिक्त ड्रोन के लिए की बात

स्वामित्व योजना के कार्य के लिए जिले में दो ड्रोन उपलब्ध हैं जिनसे पूरे जिले में कार्य चल रहा है काम में तेजी लाने के लिए राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने जिले में एक और अतिरिक्त ड्रोन की मांग करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द स्वामित्व योजना के तहत जिले का सर्वे कराए ताकि लोगों को उनकी जमीन मकान का अधिकार पत्र मिल सके इसमें जो भी समस्याएं आ रही हैं उन्हें दूर किया जाएगा काम में तेजी लाने के लिए एक अतिरिक्त ड्रोन जल्द ही जिले के लिए उपलब्ध होगा इसके लिए राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने चीफ सेक्रेटरी से बात की है।


आवास योजना की लिस्ट करें तैयार

 अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जल्द से जल्द प्रधानमंत्री आवास के लिए पात्र हितग्राहियों की सूची जमा करें ताकि हर परिवार के लिए पक्का घर मिल सके ।

गांव के घर घर में पहुंचेगा स्वच्छ जल

बैठक के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी ने कहा कि सुर्खी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में और हर गांव के हर घर में स्वच्छ पीने का जल पहुंचाया जाएगा, हर घर में नल जल योजना के माध्यम से पानी की सप्लाई की जाएगी जिससे क्षेत्रवासियों के लिए पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

बैठक में मुख्य रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया , भाजपा वरिष्ठ नेता हीरा सिंह राजपूत ,शैलेंद्र श्रीवास्तव कलेक्टर दीपक आर्य ,जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल सहित पर्यटन विभाग , आर ई एस नगर परिषद  , नगर पालिका,तथा वन विभाग के अधिकारी इंजीनियर सहित कर्मचारी मौजूद रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive