शनिवार, 22 जनवरी 2022

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 2487 हितग्राहियों को किया लाभान्वित

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 2487 हितग्राहियों को किया लाभान्वित


मालथौन।मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2193 हितग्राहियों को 15.2 करोड़ राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किए इसके साथ ही 294 हितग्राहियों के खातों में 2.94 की राशि हस्तांतरित की। उन्होंने स्ट्रीट वेंडर योजना के 10 हितग्राहियों के दस-दस हजार राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किए।_

     मालथौन के बस स्टेण्ड परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण राशि हितग्राही के खातें में डाली जा रही है, ताकि कोई बीच में गड़बड़ी न कर सके। उन्होंने बताया कि मालथौन में अब तक इस योजना के 4 हजार आवास स्वीकृत किए जा चुके हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि वे मालथौन नगर परिषद् क्षेत्र में अनुसूचित जाति और जनजाति परिवार को गृह प्रवेश कराते हुए वहीं पर भोजन करेंगे। 

     मालथौन में चल रहे विकास कार्याें की चर्चा करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि 1.15 करोड़ रूपए देकर वन विभाग से जमीन ट्रांसफर कराई है ताकि वहां नये विकास कार्य कराए जा सकें। गऊधा धाम के विकास और सौंदर्यीकरण के लिए 3.36 करोड़ रूपए, आडीटोरियम निर्माण के लिए 3 करोड़ रूपए, माॅडल रोड निर्माण के लिए 1.77 करोड़ रूपए, वार्डों में सीसी रोड, नाली निर्माण के लिए 4.21 करोड़ रूपए, मुक्तिधाम विकास के लिए 54 लाख रूपए, मालथौन में नल से घर-घर पानी पहुंचाने के लिए 42 करोड़ रूपए तथा पूरे ब्लाक के ग्रामों में पानी पहुंचाने के लिए 450 करोड़ रूपए पहले ही, मंजूर कराये जा चुके हैं। महीने भर बाद मालथौन तालाब में गहरीकरण और सौंदर्यीकरण का काम शुरू कराया जाएगा। 

     मंत्री श्री सिंह ने बीना नदी, हनौता और उल्दन सिंचाई परियोजनाओं में कार्य की प्रगति का ब्यौरा देते हुए कहा कि आने वाले दो-तीन सालों में इनसे पूरे खुरई विधानसभा क्षेत्र में सौ प्रतिशत सिंचाई होने लगेगी और क्षेत्र से गरीबी दूर करने का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा कि इस ब्लाक में बिजली सप्लाई व्यवस्था सुधारने का काम भी किया जा रहा है। पिछले दिनों ओला और पाले से हुई फसल क्षति का सर्वे कराकर राहत राशि शीघ्र वितरित कराने के निर्देश आधिकारियों को दिये हैं। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव में ओबीसी वर्ग को प्रतिनिधित्व मिले, इसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ी है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने अध्यादेश वापस लेते हुए ओबीसी आरक्षण का मार्ग प्रशस्त किया है। अभी परिसीमन का कार्य चल रहा है। कुछ महीने बाद ओबीसी आरक्षण के साथ पंचायत और नगरीय निकायों के चुनाव सम्पन्न होंगे। 

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने निःशुल्क वेक्सीनेशन का अभियान जिस तेजी से चलाया, उसी का परिणाम है कि कोरोना की तीसरी लहर बढ़ने के बाबजूद हम सबका जीवन सुरक्षित है। अतः इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी, मुख्यमंत्री श्री चौहान और भाजपा सरकार का धन्यवाद करें। श्री सिंह ने कहा कि कोरोना की इस लहर में भी मास्क जरूर लगाये और सोशल डिस्टेंसिंग रखें। अगर सर्दी, खांसी, बुखार है तो जांच कराएं। मालथौन के बस स्टेण्ड परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम मेें उक्त योजनाओं के हितग्राही, भाजपा के स्थानीय नेता, कार्यकर्ता, अधिकारी, कर्मचारी तथा नागरिकण उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense