बुधवार, 19 जनवरी 2022

SAGAR: फसलों के नुकसान का गाइड लाइन के अनुसार मिलेगा मुआवजा : कलेक्टर ★ बंडा ,शाहगढ़ विकासखंड के दूरस्थ ग्राम में हुए नुकसान का निरीक्षण

SAGAR: फसलों के नुकसान का गाइड लाइन के अनुसार मिलेगा मुआवजा  : कलेक्टर 
★  बंडा ,शाहगढ़ विकासखंड के दूरस्थ ग्राम में हुए नुकसान का निरीक्षण



सागर 19 जनवरी 2022
अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि में हुई फसलों के नुकसान का शासन की गाइडलाइन  के अनुसार किसानों को मुआवजा प्रदान किया जाएगा। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य बुधवार को बंडा एवं शाहगढ़ विकासखंड के दूरस्थ
 ग्रामो में फसलों का हुए नुकसान के निरीक्षण के दौरान दिए । इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा तहसीलदार श्री संजय दुबे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निरीक्षण के दौरान बंडा विकासखंड के ग्राम बिजुरी, शाहगढ़ विकासखंड के, जगधर ,सेमरा रामचंद्र सहित अन्य ग्रामों का खेतों में पहुंचकर निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने किसानों से कहा कि आप लोगों को चिंतित होने की कोई बात नहीं, शासन की गाइड लाइन के अनुसार शीघ्र ही आपको मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

कलेक्टर दीपक आर्य ने ओलावृष्टि से नष्ट एवं बर्बाद हुई फसलों का निरीक्षण बण्डा एवं शाहगढ़ विकासखंड के खेतों में जाकर किया। जिसमें ग्रामीण जनों के साथ उन्होंने खेत खेत जाकर फसलों का  अनुविभागीय अधिकारी सुश्री मिश्रा एवं तहसीलदार श्री दुबे के साथ मौके पर ही जायजा लिया। कलेक्टर श्री आर्य ने कहा किसानों को चिंता करने की कोई बात नहीं है, शासन प्रशासन उनके साथ है और शीघ्र ही उनको मुआवजा दिया जाएगा।

कलेक्टर श्री आर्य ने ग्राम वासियों की शिकायत पर निर्देश दिये कि जो पटवारी मुख्यालय पर नहीं बैठते उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी। उन्होंने कहा कि जहां-जहां की गिरदावरी गलत तरीके से फीडिंग की गई है वहां पर सुधार करने के  आदेश दिए गए  । आज ग्राम बिजरी, सेमरा, जगधर में सभी किसानो ने कलेक्टर श्री आर्य के समक्ष किसानों की आपबीती सुनाई ।

कलेक्टर श्री आर्य ने तहसीलदार एवं पटवारी को तत्काल  खेतों पर मौका मुआयना करने के निर्देश दिए। उन्होंने  बंडा, शाहगढ़  के अंतर्गत जिन गांवों में ओलावृष्टि हुई है एवं तुषार लगा है उनकी सर्वे कर लिस्ट को मुख्यालय पर चस्पा करने के आदेश दिए। अति ओलावृष्टि से गेंहू, मसूर, चना, मटर, सरसों, अलसी एवं सब्जियों आदि फसलों का नुकसान हुआ है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense