बुधवार, 19 जनवरी 2022

BJP : 20 से 30 जनवरी तक चलेगी बूथ विस्तारक योजना, संगठन एप बनेगा प्रभावी माध्यम :नेहा बग्गा, प्रवक्ता ★ बूथ, पन्ना समितियो आदि की जानकारी होंगी डिजिटलाइज : गौरव सिरोठिया ,जिला अध्यक्ष

 
BJP : 20 से 30 जनवरी तक चलेगी बूथ विस्तारक योजना, संगठन एप  बनेगा प्रभावी माध्यम :नेहा बग्गा, प्रवक्ता
★ बूथ, पन्ना समितियो आदि की जानकारी होंगी डिजिटलाइज : गौरव सिरोठिया ,जिला अध्यक्ष 


सागर। भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता सुश्री नेहा बग्गा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश द्वारा श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी का जन्म शताब्दी वर्ष जन्माष्टमी-2021 से जन्माष्टमी 2022 तक 'संगठन पर्व' के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है हम यह भी जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के विस्तार एवं सशक्तीकरण के लिए श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी ने अपना अमूल्य योगदान दिया है वे आदर्श व सिद्धांतों के प्रकाश स्तंभ और निष्काम कर्मयोगी थे, श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी के पुण्य विचार आज भी हम सबको राष्ट्र एवं जनसेवा के लिए सदैव प्रेरित करते हैं आज भारतीय जनता पार्टी को बीज से वटवृक्ष बनाने वालों में श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी का नाम पूरे श्रद्धाभाव से लिया जाता है।इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश श्रद्धेय ठाकरे जी की जन्मशताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे संगठन पर्व' के तहत बूथ विस्तारक योजना प्रारंभ की गई है।
उन्होंने बताया कि इस बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत पार्टी के वरिष्ठ नेता, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष  विष्णुदत्त शर्मा, मंत्री, विधायक, जनप्रतिनिधि, समस्त पदाधिकारी सहित 20 हजार कार्यकर्ता आगामी 20 जनवरी से 30 जनवरी तक मध्य प्रदेश में 65 हजार बूथों पर जाकर हर बूथ को डिजिटल व सक्षम बनाने के लिए कार्य करेंगे l इस योजना के अंतर्गत 20 हजार कार्यकर्ता 10 दिन, 10 घंटे प्रतिदिन यानी कुल 10 दिन में 20 लाख घंटे का समर्पण करते हुए प्रदेश के 65 हजार बूथों पर जाने वाले हैं। इस बात में कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि कुशाभाऊ ठाकरे जी जन्मशताब्दी वर्ष में शुरू होने वाली बूथ विस्तारक योजना राजनीति के इतिहास में अभी तक का पार्टी का सबसे बड़ा अभियान है इस अभियान के माध्यम से हमारे बूथ डिजिटल तो होंगे ही साथ ही संगठन के कार्यविस्तार भी होगा । संगठन के डिजिटलाइजेशन के लिए "संगठन" एप भी लॉन्च किया गया है। टेक्नोलॉजी और डिजिटिलाइजेशन के इस युग में हम और भी बेहतर संगठन कार्य कर सकें इसके लिए हम बूथों को डिजिटल करने के काम में जुटेंगे।
 उन्होंने बताया कि  "संगठन" एप के माध्यम से 65 हजार बूथों की जानकारी का संकलन होगा। जिसमें बूथ समिति, पन्ना समिति आदि की जानकारियों को डिजिटलाइज किया जाएगा। हमारे बूथ विस्तारक कार्यकर्ताओं से आत्मीय संवाद करते हुए विभिन्न संगठनात्मक विषयों पर संवाद करेंगे।
बूथ विस्तारक योजना के माध्यम से हमारे कार्यकर्ता केन्द्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। सभी बूथ संगठन को मजबूत बनाने एवं पार्टी के विचारों को बूथ-बूथ तक पहुँचाने का संकल्पित हैं। हमारे सभी कार्यकर्ताओं ने संगठन पर्व के तहत हर बूथ को सक्षम बनाकर श्रद्धेय ठाकरे जी को श्रद्धांजलि देने का जो संकल्प लिया है, उसमें हमें आशा है कि हम संगठन के विस्तार और सशक्तीकरण में निश्चित तौर पर सफल होंगे। बूथ विस्तारक योजना भाजपा को सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी बनाने के लिए मील का पत्थर साबित होगी।



जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि बूथ विस्तारक योजना निमित्त सागर जिले की 8 विधानसभा सागर, नरयावली, खुरई,बीना,रहली, देवरी बंडा सुरखी जिनमें संगठनात्मक रचना अनुसार कुल मंडलो की संख्या 34 हैं जिनमें मतदान केंद्रों की कुल संख्या 2097 जिनमें संगठनात्मक दृष्टि से 113 नगर केंद्र व248 ग्राम केंद्रों की रचना की गई है संगठनात्मक रचना अनुसार नगर केंद्र व ग्राम केंद्रों की संख्या 361 है जिनमें हमारे प्रत्येक केंद्र पर 1 विस्तारक समितियों के परंपरागत रूप से सत्यापन हेतु व 1 विस्तारक डिजिटलाइजेशन हेतु प्रत्येक केंद्र पर कुल 2 विस्तारक पहुचेंगे इस प्रकार सागर जिले में कुल 722  समयदानी कार्यकर्ता विस्तारक के रूप आगामी 20 जनवरी से 30 जनवरी तक प्रत्येक केंद्र पर 10 दिन 10 घण्टे कुल 7220 घण्टे बूथ को सक्षम एवं सबल बनाने के लिए कार्य करेंगे जिसमें मान.मंत्रीगण. प्रदेश पदाधिकारी (जिले में निवासरत). सांसद मान.जिला अध्यक्ष .विधायक गण भी संगठन द्वारा तय केंद्र पर विस्तारक की भूमिका में रहेंगे। 

इस मौके पर  संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया , जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन , सह मीडिया प्रभारी आलोक केशरवानी, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल, नवीन भट्ट, आदि उपस्थित रहें |

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense