गुरुवार, 10 फ़रवरी 2022

जीभ के नीचे लाखों रुपये का सोना छुपाकर लाया तस्कर, जयपुर एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार ★सौ ग्राम से अधिक निकला सोना

जीभ के नीचे लाखों रुपये का सोना छुपाकर लाया तस्कर, जयपुर एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार
★सौ ग्राम से अधिक निकला सोना 




जयपुर ।  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की तस्करी (Smuggling) के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. सोने की बढ़ती कीमतों के चलते सोने की तस्करी के मामले भी बढ़ रहे हैं. तस्कर नए-नए तरीके आजमा रहे हैं. इसी क्रम में दुबई से एक यात्री जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा. जब वह यात्री स्क्रीनिंग मशीन से गुजरा तो मशीन बीप दे रही थी. पर जब उसकी तलाशी ली गई तो कुछ नहीं मिला.

स्क्रीनिंग मशीन के बीप के बाद जब शख्स के पास से कुछ नहीं मिला तो उस यात्री की व्यक्तिगत तलाशी ली गई. व्यक्तिगत तलाशी ली गई तो चौंकाने वाला मामला सामने आया. दरअसल, युवक ने अपने जीभ के नीते सोने के दो बटन रखे हुए थे. जिसका वजन 116.590 ग्राम था.  
सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी बी बी अटल ने बताया कि जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज सुबह 4:20 एएम पर दुबई से एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 942 यात्री पहुंचे यात्रियों में एक यात्री को स्क्रीनिंग मशीन से गुजारा गया मशीन से दिल की आवाज आने पर संदिग्ध व्यक्ति की संडे के आधार पर उसकी व्यक्तिगत तलाशी ली गई तो सोने की तस्करी करने का अनोखे तरीके का खुलासा हुआ.

दुबई से आने वाले यात्री ने सोना मुंह के अंदर छुपा के रखा था. इस सोने की कीमत 5,79,452/-रुपये जबकि इसका वजन 116.590 ग्राम निकला. वहीं इसकी शुद्धता 99.90% थी. सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधान के तहत सोने को जब्त कर लिया गया और आगे की जांच जारी है. सोने की तस्करी के मामले में जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पकड़ा गया आरोपी भारतीय मूल का है जो कि दुबई में शेख के यहां पर नौकरी करता है. भारत आने से पहले अपनी कमाई के रुपए से सोना खरीद कर लेकर आया था. 
साभार : एबीपी न्यूज़

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense