शनिवार, 12 फ़रवरी 2022

रेलवे के निर्माणाधीन अंडर ब्रिज की मिट्टी धंसी ★ दो इंजीनियरों की मौत ,तीन मजदूर घायल


रेलवे के निर्माणाधीन अंडर ब्रिज की मिट्टी धंसी
★ दो इंजीनियरों की मौत ,तीन मजदूर घायल




सागर। रेलवे के निर्माणाधीन अंडर ब्रिज की मिट्टी धंस गई.इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई.वही दो लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।हादसा सुमरेरी रेलवे स्टेशन के पास रेलवे फाटक क्रमांक 10 बी पर निर्माणाधीन अंडर ब्रिज पर हुआ है.घटना की सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन किया है.। सुबह तक रेलवे ट्रेक धीरेधीरे शुरू हो गया।



साग़र के खुरई के पास सुमरेरी रेलवे स्टेशन के पास गडौला जागीर समेत कई ग्रामों को जोड़ने के लिए रेलवे फाटक क्रमांक 10 वी पर अंडरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है.ट्रैक से गुजर ट्रेन गुजरी तो अचानक अंडर ब्रिज की मिट्टी धंस गई.जिससे वहां काम कर रहे मजदूर और रेलवे कर्मचारी दब गए.हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई.जानकारी के अनुसार हादसे में सुखराम अहिरवार और आर एस मीणा की मौत हो गई.आर एस मीणा सेक्शन इंजीनियर थे और सवाई माधोपुर स्थान के रहने वाले थे जबकि सुखराम कटनी जिले के रहने वाले थे.रेलवे अंडर ब्रिज की मिट्टी धंसने से दो लोग मिट्टी में दबकर घायल हो गए. खुरई के सुमरेरी स्टेशन के पास की यह घटना है. जहां अंडर ब्रिज का काम चल रहा था जिसमें ऊपर से ट्रेन गुजरने के दौरान यह हादसा हुआ.घायलो को खुरई के सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया गया है.घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन और रेलवे की रेस्क्यू टीम घटना स्थल पर पहुँच चुकी है. वहीं सागर से एसडीआरएफ की टीम भी पहुची। 






कलेक्टर दीपक आर्य ने सोशल मीडिया पर घटना के बारे में बताया कि

सुमरेरी में रेलवे ट्रैक के अंडर ब्रिज के निर्माण के दौरान मिट्टी धसने से मौक़े पर दो रेलवे कर्मचारियों की मृत्यु हुई है, व तीन लेबर को चोट आयी है।

घायलों की स्थिति सामान्य एवं ख़तरे से बाहर है। मौक़े से राहत एवं बचाव कार्य पूर्ण कर लिया गया है। रेलवे द्वारा ट्रैक का रेस्टोरेंशन किया जा रहा है। करीब दो घंटे में ट्रैक को पुनः प्रारम्भ कर दिया जाएगा। पुलिस मर्ग प्रकरण दर्ज कर जाँच कर रही है।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense