मंगलवार, 8 फ़रवरी 2022

SAGAR : अभिभावकों की मांग पर केंट स्थित निजी स्कूल की पढ़ाई एवं परीक्षा होगी ऑनलाइन, ऑफलाइन : कलेक्टर

SAGAR : अभिभावकों की मांग पर केंट स्थित निजी स्कूल की पढ़ाई एवं परीक्षा होगी ऑनलाइन, ऑफलाइन : कलेक्टर 


सागर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंट परीक्षेत्र में स्थित निजी स्कूल के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों द्वारा लगातार जनप्रतिनिधियों एवं कलेक्टर से शैक्षणिक कार्य एवं परीक्षा ऑनलाइन करने हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे थे ।अभिभावकों के प्रयासों को देखते हुए विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य से चर्चा की। चर्चा के उपरांत कलेक्टर श्री आर्य ने समस्त अभिभावकों की मांग के अनुसार केंट स्थित निजी स्कूल की पढ़ाई एवं परीक्षाओं को दोनों मोड ऑन लाइन एवं आफ़लाइन में करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह ठाकुर ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर केंट स्थित निजी स्कूल में 14 फरवरी से आयोजित होने वाली माध्यमिक शाला की परीक्षा ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों पद्धति से आयोजित होगी, जो भी छात्र छात्राएं जिस पद्धति से परीक्षा देना चाहते हैं वे ऑनलाइन या ऑफलाइन पद्धति से परीक्षा दे सकेंगे ।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 21 फरवरी से आयोजित होने वाली प्राइमरी कक्षाओं की परीक्षा भी दोनों मोड आफ़लाइन एवं ऑनलाइन पद्धति से होंगी। उन्होंने बताया कि कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के समस्त  शैक्षणिक कार्य भी आफ़ लाइन एवं ऑनलाइन पद्धति से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं जो कि आज से ही लागू होंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense